ब्यूटीशियन का स्टिंग ऑपरेशन: सुंदरता के पीछे ठगी का खेल

|मधेपुरा टाइम्स टीम|15 दिसंबर 2013|
महिलाओं को खूबसूरत बनाने के नाम पर चल रहा है ठगी का खेल. ब्यूटीशियन के पूरे कोर्स का सर्टिफिकेट बिक रहा है मात्र दो हजार रूपये में. न कोई कोर्स करना है और न ही और कुछ. आप भले ही कुछ नहीं जाने, पर इस कोर्स को करने के बाद आपको जो सर्टिफिकेट मिलेगा, उसपर आप कहीं भी ब्यूटी पार्लर खोल सकते हैं और इलाके की महिलाओं को खूबसूरत बनाने के नाम पर चूना लगा सकते हैं. इलाके में चल रहा है लाखों का फर्जीवारा और इस गोरखधंधे में शामिल हैं हमारे-आपके ही बीच की कुछ महिलायें.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के डीआरडीए भवन में इन दिनों चल रहे ब्यूटीशियन के कोर्स से भी जुड़े हैं इस फर्जी सर्टिफिकेट बांटने वालों के तार. मधेपुरा टाइम्स को जब इस ठगी के खेल की सूचना मधेपुरा मार्केट के मो० महताब की पत्नी शगुफ्ता से मिली. शगुफ्ता ने बताया कि डीआरडीए भवन में ट्रेनिंग देने वाली एक रीना नाम की महिला सिर्फ दो हजार रूपये में बिना कोई कोर्स किये हुए सर्टिफिकेट उपलब्ध कराने का दावा किया. रीना ने एक फर्जी वेबसाईट का भी एड्रेस दिया और कहा कि हमें ये सर्टिफिकेट इलाहबाद की सुमन साम्बरी (मो० 9431888427) के द्वारा दिया जाता है. शगुफ्ता के इन्फॉर्मेशन पर मधेपुरा टाइम्स ने जब ग्राहक बनकर रीना से उसके मोबाइल नंबर 9470212199 पर बात किया तो ब्यूटीशियन रीना ने सारी बातें खोल दी. उसने कहा कि जैसे मधेपुरा की पैराडाइज ब्यूटी पार्लर सर्टिफिकेट देती है, उसी तरह वे भी सर्टिफिकेट दिलवा देंगी. यह सर्टिफिकेट बैक डेट में एडमिशन शो कर दिया जाता है. यहाँ उसने बताया कि वह फर्जी सर्टिफिकेट पटना के किसी साम्बरी से जुड़ कर उपलब्ध कराती है.
      मतलब साफ़ है, अब इस बात की भी गारंटी नहीं कि जिले और इलाके में चल रहे ब्यूटी पार्लरों में कौन असली है और कौन फर्जी सर्टिफिकेट पर इसे चला रहा है. क्या पता ये आपके चहरे पर बिना जानकारी के कुछ भी घिस कर आपसे आपकी कमाई हड़प रहे हैं. तो हो जाइए सावधान, कहीं आपको खूबसूरती के बदले मिल न जाए ऐसा बदसूरत चेहरा जिससे आपको खुद डर लगने लगे.
ब्यूटीशियन का स्टिंग ऑपरेशन: सुंदरता के पीछे ठगी का खेल ब्यूटीशियन का स्टिंग ऑपरेशन: सुंदरता के पीछे ठगी का खेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.