रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दौड़ा मधेपुरा

|वि० सं०|15 दिसम्बर 2013|
भारत के लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 63वीं पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा के नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज जहाँ पूरे देश में लाखों लोगों ने दौड़ लगाई, वहीँ मधेपुरा में भी आज सैंकड़ों लोगों ने रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में हिस्सा लिया.
      आज सुबह से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं की भीड़ जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर जमा होने लगी. कार्यकर्ता एक अलग तरह की टी-शर्ट पहने हुए थे, जिसपर आगे रन फॉर यूनिटी और पीछे स्टैच्यू फॉर यूनिटी लिखा हुआ था. कार्यकर्ताओं ने कॉलेज चौक से दौड़ लगानी शुरू की, जो पूर्णियां गोला चौक होते हुए रासबिहारी हाई स्कूल में एक सभा में तब्दील हो गई.
      मौके पर उपस्थित पार्वती साइंस कॉलेज के प्राचार्य डा० के० पी० यादव ने बताया कि यह रन फॉर यूनिटी पूरे देश में एक साथ आयोजित किया गया है. इसके तहत गुजरात में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पूरे भारत से संग्रह किये गए लोहे से की जायेगी और उस मूर्ति की ऊँचाई विश्व में सबसे अधिक और न्यूयॉर्क के मैनहटन स्थित स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से दो गुनी होगी.
      यहाँ उल्लेखनीय होगा कि इस रन फॉर यूनिटी में कई मुसलमान भी शामिल हुए. मौके पर सक्रिय दिखे समाजसेवी शौकत अली ने कहा कि यह दौड़ देश की एकता के लिए है और वे चाहते हैं कि धर्मनिरपेक्ष भारत की एकता किसी भी स्थिति में कायम रहे.
      इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व जिलध्यक्ष अरविन्द कुमार अकेला, भाजपा जिला महामंत्री सह प्रवक्ता दिलीप सिंह, एबीवीपी के राहुल कुमार यादव समेत सैंकड़ों कार्यकर्ताओं की सक्रिय उपस्थिति दिखी.
मधेपुरा में रन फॉर यूनिटी का एक वीडियो, यहाँ क्लिक करें.
रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दौड़ा मधेपुरा रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दौड़ा मधेपुरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.