अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओल्पियाड की परीक्षा सम्पन्न

|मुरारी कुमार सिंह|02 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड के प्रथम लेवल की परीक्षा संचलित की गई.
            इस परीक्षा में कक्षा- 1 से 14, कक्षा- 2 से 16, कक्षा- 3 से 17, कक्षा - 4 से 14, कक्षा - 5 से 16, कक्षा- 6 से 10, कक्षा- 7 से 10, एवं कक्षा- 8 से 10 कुल 107 बच्चे सहभागी हुए.
            विद्यालय के निदेशक श्री किशोर कुमार ने बताया कि दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल गत वर्ष से ही इस तरह के प्रतियागिता परीक्षा आयोजित कर रही है. अब अन्य विद्यालय भी सहभागी हो रहे हैं. उन्होंने कहा बच्चों में आत्मविश्वास की वृद्धि करने एवं आरंभिक स्तर से ही प्रतियोगी परीक्षा अटेंड करने के लिए इस तरह का परीक्षा संचालन महत्वपूर्ण है.
            सिल्वर जोन फाउन्डेसन द्वारा परीक्षा में जिला कोर्डिनेट विजय कुमार स्वयं उपस्थित रहे. उन्होनें कहा कि सिल्वरजोन फाउन्डेसन का उद्देश्य निचले स्तर से उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं, जो अर्थाभाव में अच्छी शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, उन्हें विश्वस्तर का एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है. विद्यालय के शिक्षक श्री नरेश कुमार, आर के तिवारी, सुचिता धोष, अनिल भारती, रिचा कुमारी, चिन्ता मनी आदि ने भी उक्त परीक्षा के सफलतापूर्वक संचालन में अहम योगदान किया.
[News Title: International Math Olympiad conducted in Daljiling Public School Madhepura]
अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओल्पियाड की परीक्षा सम्पन्न अन्तर्राष्ट्रीय गणित ओल्पियाड की परीक्षा सम्पन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 02, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.