हेल्थ कार्ड पर बिक रहा भूजा: योजनाओं को भूजा बना रहे स्वास्थ्यकर्मी

 |ओम प्रकाश के साथ विकास आनंद|14 दिसंबर 2013|
जिला स्वास्थ्य समिति मधेपुरा के हेल्थ कार्ड पर मुरलीगंज के चौक-चौराहों पर बिक रहा है भूजा. अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि मुरलीगंज पीएचसी से ये हेल्थ कार्ड बाजारों में बनियों के हाथों बेचा जा रहा है. मतलब कि सरकार की जनकल्याणकारी योजना मधेपुरा जिले में बिक रहे हैं किलो के भाव. 
मुरलीगंज बाजार में जहां जिला स्वास्थ्य समिति के हेल्थ कार्ड पर खुले आम चौक चौराहे पर भूजा बेचा जा रहा है वहीँ इन कार्डों पर गरीब तथा दीनहीन बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें हेल्थ कार्ड देना था. बच्चों को तो इसका लाभ नहीं मिला पर भूजावालों को हेल्थ कार्ड का लाभ जरूर मिल गया. इसी से अनुमान लगाया जा सकता है कि जिले में लोगों को सरकारी स्तर पर चलाये जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रम से कितना लाभ मिल रहा होगा. इसे देख स्थानीय लोग भी हैरत में हैं.
दूसरी तरफ मुरलीगंज के पीएचसी प्रभारी वेदप्रकाश ने कहा कि इसके बारे में हमें कोई जानकारी नही है. जबकि मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ मुरलीगंज पीएचसी में गबन और घोटाले आराम से अंजाम दिए जा रहे हैं जिसमें हेल्थ मैनेजर से लेकर कई चिकित्सा पदाधिकारी भी शामिल हैं. नतीजा मुरलीगंज का पीएचसी बदहाल है और इलाके के लोग यहाँ से स्वास्थ्य सम्बन्धी समुचित लाभ पाने के लिए मुंह बाए खड़े रहते हैं.
हेल्थ कार्ड पर बिक रहा भूजा: योजनाओं को भूजा बना रहे स्वास्थ्यकर्मी हेल्थ कार्ड पर बिक रहा भूजा: योजनाओं को भूजा बना रहे स्वास्थ्यकर्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.