मधेपुरा एसपी का स्थानांतरण

|एमटी रिपोर्टर|21 नवंबर 2013|
मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह का स्थानांतरण बेतिया के पुलिस अधीक्षक के रूप में हो गया है. सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक़ अरवल के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार सिंह मधेपुरा के नए एसपी होंगे.
            बता दें कि 2009 बैच के आईपीएस सौरभ कुमार शाह ने मधेपुरा एसपी के रूप में अपना योगदान 28 मार्च 2012 को किया था. उससे पूर्व मधेपुरा के एसपी गोपाल प्रसाद थे.

एसपी सौरभ कुमार शाह के प्रोफाइल पर एक नजर: आईपीएस सौरभ कुमार शाह कहलगांव, भागलपुर के रहने वाले हैं. इनकी स्कूली शिक्षा मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुई थी. श्रीराम कॉलेज, दिल्ली से अर्थशास्त्र में ग्रैजुएशन करने के बाद इससे पूर्व सिविल सेवा की परीक्षा में इनका चयन सहायक आयुक्त के रूप में हुआ था. पर 2009 में सफलता की नई ऊँचाई को छूते हुए इनका चयन भारतीय पुलिस सेवा में हुआ. नालंदा में ट्रेनिंग करने के बाद श्री शाह की पहली पोस्टिंग बाढ़ में एएसपी के रूप में हुई. एसपी के रूप में इन्हें सबसे पहले मधेपुरा में ही काम करने का मौक़ा मिला है. इससे पूर्व 01 मई 1981 को श्री अभयानंद ने मधेपुरा के पहले एसपी के रूप में योगदान किया था और उन्हें भी एसपी के रूप में सबसे पहले काम करने का अवसर मधेपुरा में ही प्राप्त हुआ था. अभयानंद आज बिहार के डीजीपी हैं.
            एसपी सौरभ कुमार शाह का मधेपुरा में लगभग एक वर्ष आठ महीने का कार्यकाल रहा, जिसमें उन्होंने जिले में अपराध नियंत्रण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए खासी लोकप्रियता हासिल की. उनके स्थानातरण की खबर पर मधेपुरा के कई लोगों ने अफ़सोस जाहिर किया है
[News Title: Madhepura SP transferred to Bettiah]
मधेपुरा एसपी का स्थानांतरण मधेपुरा एसपी का स्थानांतरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.