एक पुलिसकर्मी समेत 13 जुआरी 83000 रू० के साथ गिरफ्तार

|राजीव रंजन|29 अक्टूबर 2013|
गिरफ्तार जुआरी (टोपी से चेहरा ढंके चौकीदार)
इसी घर पर छापा पड़ा
मधेपुरा एसपी के निर्देश पर बीती रात मुरलीगंज गोलबाजार में की गई पुलिस छापेमारी में 13 जुआरियों को रंगे हाथ जुआ खेलते गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार जुआरियों में मुरलीगंज नगर पंचायत का एक वार्ड पार्षद, एक वार्ड पार्षद पति व युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष और एक मुरलीगंज थाना में ही पदस्थापित चौकीदार भी है. मौके पर से 82,900/- रू० भी बरामद किये गए हैं. घटना स्थल से 5 मोटरसाइकिल, 9 मोबाइल तथा 3 पर्स भी बरामद किया गया.
      मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की छापेमारी बीती रात 11 बजे से 12 बजे के बीच मुरलीगंज गोलबाजार में अवस्थित उमेश चौधरी के घर पर की गई. घर को चरों तरफ से घेरकर की गई तलाशी में रंगे हाथ 13 जुआरी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. गिरफ्तार जुआरियों के नाम हैं, उमेश चौधरी, केशर आलम, नवीन कुमार, बबलू कुमार, प्रदीप चौधरी, विल्टन पोद्दार, विजय कुमार पासवान, सदानंद यादव, कुंदन यादव, मुन्ना साह, वार्ड नं. 8 के वार्ड पार्षद विजय यादव, वार्ड पार्षद पति तथा युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष डिम्पल पासवान तथा चौकीदार रमेश पासवान.
      मधेपुरा एसपी सौरभ कुमार शाह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि एक गिरफ्तार चौकीदार को निलंबित कर उसके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जायेगी. साथ ही यह भी जांच की जायेगी कि यदि मुरलीगंज थाना के कोई और कर्मी की इसमें मिलीभगत होती है तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी.
      मधेपुरा एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में बनाई गई टीम में मुरलीगंज पुलिस को नहीं शामिल कर कुमारखंड पुलिस की सहायता ली गई, जो दर्शाता है कि मुरलीगंज पुलिस की छत्रछाया में जुए का धंधा चलने का शक वरीय पुलिस अधिकारियों को भी था. वैसे भी मुरलीगंज थाना में वर्षों से जमे चौकीदार रमेश पासवान की मौके से गिरफ्तारी यह बताने के लिए काफी है कि पुलिस की संलिप्तता इसमें थी. इस छापेमारी को अपराध नियंत्रण समेत वरीय पुलिस पदाधिकारी द्वारा अपने ही विभाग की गंदगी की सफाई करने का भी संकेत माना जा सकता है.
[Web Title: The 13 Great Gamblers arrested in Murliganj of Madhepura District]
[Key Word: Gambler, Murliganj Police, Chaukidar arrested]
एक पुलिसकर्मी समेत 13 जुआरी 83000 रू० के साथ गिरफ्तार एक पुलिसकर्मी समेत 13 जुआरी 83000 रू० के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.