मधेपुरा के पत्रकार होंगे फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित

|वि० सं०|09 अक्टूबर 2013|
मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में कार्यरत संजय सुमन को पत्रकारिता में भारतीय दलित साहित्य अकादमी द्वारा बाबा साहब डा० अम्बेदकर नेशन फेलोशिप अवार्ड 2013 से सम्मानित किया जाएगा. श्री सुमन को यह सम्मान अकादमी के दिल्ली अधिवेशन के दौरान 12-13 दिसंबर को दिया जाएगा.
      वर्ष 1992 से देश के विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में लेखों के माध्यम से अपनी पहचान बना चुके संजय सुमन को इससे पूर्व भी वर्ष 2006 में यह पुरस्कार मिल चुका है और इन्हें साहित्य सुमन 2007, प्रेमचंद लेखक पुरस्कार 2009 तथा अन्य कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. इसके अलावे सीएनबीसी/ आईबीएन में बतौर टीवी जर्नलिस्ट तथा राजलक्ष्मी टाइम्स साप्ताहिक, नई दिल्ली में उपसंपादक तथा भू सन्देश, पटना में प्रबंध संपादक के रूप में काम कर चुके श्री सुमन वर्तमान में अपने घर चौसा में ही रहकर विभिन्न समाचार पत्र व पत्रिका में स्वतंत्र लेखन का काम कर रहे हैं.
      संजय सुमन का चयन बाबा साहब डा० अम्बेदकर नेशन फेलोशिप अवार्ड 2013 के लिए किये जाने पर मधेपुरा के मीडिया जगत से जुड़े लोगों ने खुशी व्यक्त की है.
मधेपुरा के पत्रकार होंगे फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित मधेपुरा के पत्रकार होंगे फेलोशिप अवार्ड से सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 09, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.