इंश्योरेंस लेने के लिए दिखा दी ट्रक की ही लूट

|राजीव रंजन |04 सितम्बर 2013|
गिरफ्तार अपराधियों के साथ एसपी
हराम का माल खाने की लत लग गए लोगों के दिमाग में हमेशा फ्रॉड नस सक्रिय रहता है. खास कर गलत चोरी या लूट की घटना दर्शाकर इश्योरेंस का झूठा दावा पेश करने वालों की मधेपुरा जिले में कमी नहीं है.
      गत 29 अगस्त को अब मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना के शम्भू सहनी ने पुलिस को एक आवेदन दिया कि बभनगामा में ट्रक (BR 11 L 3483) से गिट्टी गिराकर ड्राइवर शम्भू सहनी आ रहे थे उसी समय अपराधियों ने उनसे रंगदारी की मांग कर पॉकेट से 500 रू० और मोबाइल छीन लिए और ट्रक खलासी के साथ लेकर भाग गए.
      मामला गंभीर था इसलिए इस कांड में छापामारी बड़े स्तर पर हुई और उदाकिशुनगंज डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु ने इस कांड को चैलेन्ज के रूप में लेते हुए एक विशेष टीम का गठन कर दिया जिसमें आलमनगर थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, बिहारीगंज थानाध्यक्ष रमेश चन्द्र उपाध्याय आदि को शामिल किया गया.
      एक ट्रक की लूट अपने आप में बड़ी घटना मानी जाती है. पर पुलिस टीम के वैज्ञानिक अनुसन्धान ने इस कांड में ट्रक मालिक मनीष कुमार सिंह की रची गई साजिस का पर्दाफाश कर दिया. ड्राइवर के कॉल डिटेल्स से पता चला कि कथित लूट के मोबाइल का पिछले एक माह से एक ही जगह कार्यरत है, यानी मोबाइल का लोकेशन था ड्राइवर का घर. ट्रक मालिक ने ट्रक को एक माह पूर्व ही कटवा कर बेच दिया है. अंत में ये बात सामने आ ही गई कि इंश्योरेंस कंपनी को चूना लगाकर अपनी जेब गर्म करने के लिए ट्रक लूट का झूठा मुकदमा किया गया. पुलिस ने ट्रक मालिक और ड्राइवर को जेल भेज दिया है.
इंश्योरेंस लेने के लिए दिखा दी ट्रक की ही लूट इंश्योरेंस लेने के लिए दिखा दी ट्रक की ही लूट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 04, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.