वीसी के तानाशाही रवैये से बिगड़ रहा है विवि का माहौल: एनएसयूआई

|नि.सं.|24 अगस्त 2013|
भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत बीएड में नामाकंन हेतु मेधा सूची बनाने में भारी गड़बडि़यां हुई है. जबकि पूर्व में भी छात्र संगठन एनएसयूआई ने बीएड में नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर करने की मांग की थी लेकिन कुलपति ने संगठन की मांगों को अड़ियल रवैया अपनाते हुए प्राप्तांक के आधार पर नामांकन करने की घोषणा की. अब विश्वविद्यालय द्वारा बनाये गए इस सूची में गड़बडि़यां सामने आ रहीं है. यह मामला एमएलटी कांलेज सहरसा एवं पीएस कॉलेज मधेपुरा का है. जिसके बावत विश्वविद्यालय प्रशासन अपना पल्ला झाड़ने में लगा हुआ है.
एनएसयूआई मधेपुरा के जिला उपाध्यक्ष श्रीकांत राय ने बीएड मेधा सूची में भारी गडबड़ी का आरोप लगाते हुए कहा है कि दूसरी तरफ कुलपति आर एन मिश्रा के तानाशाही रवैये के कारण विवि का माहौल दिन ब दिन बिगड़ता जा रहा है. बीते दिनों में महाविद्यालय के बाद अब विश्वविद्यालय के कर्मचारियों द्वारा लागातार किये जा रहे हड़ताल से विश्वविद्यालय में स्थानीय छात्रों सहित दूसरे जिलों से महत्वपूर्ण कार्यो से लेकर आ रहे छात्रों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. वही कुलपति इस मामले को सुलझाने की बजाय दरकिनार करने में लगे हुए है. एनएसयूआई कुलपति से इन मामलों पर ध्यान देते हुए जल्द से जल्द स्थाई समाधान करने की मांग करती है. अन्यथा एनएसयूआई छात्र संगठन पुनः एक बड़े छात्र आंदोलन को बाध्य होगा और इसकी पूर्ण जिम्मेवारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.
वीसी के तानाशाही रवैये से बिगड़ रहा है विवि का माहौल: एनएसयूआई वीसी के तानाशाही रवैये से बिगड़ रहा है विवि का माहौल: एनएसयूआई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.