बीडीओ पर बलात्कार के प्रयास का आरोप

|वि० सं०|01 अगस्त 2013|
बिहारीगंज के बीडीओ रामसेवक महतो पर प्रखंड की एक महिला ने बलात्कार के प्रयास का आरोप लगाया है. महिला रजिया देवी ने न्यायालय में बीडीओ के खिलाफ परिवाद पत्र दायर करते हुए आरोप लगाया है कि बिहारीगंज के बीडीओ रामसेवक महतो ने अपने क्लर्क विनोद रजक की मदद से गत 26 जुलाई की शाम को यह प्रयास किया.
      दायर परिवाद पत्र में कहा गया है कि परिवादिनी गरीबी रेखा के नीचे है और उसका नाम इंदिरा आवास की प्रतीक्षा सूची में क्रमांक 162 पर प्रकाशित हुआ था और उसने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में अपना खाता भी खुलवाया था. एक शिविर में बीडीओ ने उसके पासबुक संख्यां. 3696 पर 30 हजार रूपये चढ़ाये भी थे, पर बैंक जाने पर उसे पता चला कि रूपये खाते में जमा नहीं किये गए हैं. इसी बाबत वह लगातार बीडीओ के पास दौड़ रही थी. इसी 26 जुलाई को शाम चार बजे बीडीओ के क्लर्क विनोद रजक ने उससे पांच हजार रूपये नजराना माँगा और शाम में बीडीओ साहब के आवास पर आने को कहा. शाम सात बजे जब रजिया बीडीओ के आवास पर पहुंची तो विनोद उसे बीडीओ के कमरे तक ले गया. वहाँ बीडीओ ने पूछा कि नजराना लाई हो तो रजिया ने अपनी गरीबी का हवाला दिया. तबतक क्लर्क विनोद कमरे का दरवाजा बंद कर चुका था. बीडीओ रामसेवक महतो ने रजिया को पलंग पर पटक दिया और बलात्कार का प्रयास करने लगा. रजिया के चिल्लाने पर उसके पति ने दरवाजा पीटना शुरू किया. इतने में रजिया दौड़कर दरवाजा खोलकर बाहर निकल गई. थाना पर से इनलोगों को डांट कर भगा दिया गया.
      न्यायालय में बीडीओ के खिलाफ दायर परिवाद पत्र में कितनी सच्चाई है ये तो वक्त बताएगा, पर एक बात तय है कि पूरे जिले में योजना का लाभ दिलाने के पीछे कई अधिकारियों-दलालों का गठजोड़ बुरी तरह से हावी है और नजराना दिए बिना शायद ही कोई काम हो पाता है.
बीडीओ पर बलात्कार के प्रयास का आरोप बीडीओ पर बलात्कार के प्रयास का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.