एक साथ छ: पशुओं की मौत: जहर खिलाने की आशंका

|मुरारी कुमार सिंह|23 जुलाई 2013|
एक साथ छ: पशुओं की मौत से पूरे परिवार में मातम की स्थिति उत्पन्न हो गई. मधेपुरा प्रखंड अन्तर्गत साहुगढ़ के सिहपुर टोला वार्ड नं. 2 के कपलेश्वर यादव और दिलीप यादव के घर छ: पशुओं की मौत एक साथ हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम 6 बजे खेत से लाकर हरी घास मवेषियों को खाने के लिये दी गई. पशुओं के द्वारा घास खाने के 4 घंटे के बाद ही रात में 10 बजे के करीब 5 पशुओं की मौत एक-एक कर हो गई तथा एक पशु की मौत सुबह हो गई. मरने वाले पशुओं में दो बैल, एक दुधारू गाय, एक गर्भवती गाय, एक बछड़ा एवं एक बाछी थी. पशु मालिक ने शंका जाहिर किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मेरे पशुओं को जहर देकर मार डाला है. दोपहर तक मधेपुरा थाना, डी.एस.पी., एवं प्रखंड सी.ओ. को सूचना देने के बावजूद नहीं आने से ग्रामीणों में प्रशासन के प्रति आक्रोश उत्पन्न हो रहा था.
    लाखों की संपत्ति का अचानक यूं चले जाना कपलेश्वर यादव के परिवार को भुखमरी की स्थिति में लाकर छोड़ा है. ऐसे में यदि आपदा विभाग से इस परिवार को मदद नहीं मिलती है तो जाहिर सी बात है इस सदमे से उबरने में ख़ासा वक्त लग सकता है.
एक साथ छ: पशुओं की मौत: जहर खिलाने की आशंका एक साथ छ: पशुओं की मौत: जहर खिलाने की आशंका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.