मंडल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ का अनिश्चितकालीन घरना

|राजीव रंजन|26 जुलाई 2013|
मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति के द्वारा विश्वविद्यालय के अस्थायी कर्मचारियों का वेतन रोक देने से क्षुब्ध पीड़ित कर्मचारियों ने आज से काम-काज रोक कर अनिश्चितकालीन धरना देना शुरू कर दिया. धरना पर बैठे कर्मचारियों का कहना था कि कुलपति से उनलोगों को मई माह का वेतन भुगतान तो करवा दिया, पर जून के वेतन के बारे में उनका कहना है कि सरकार से पूछेंगे तब भुगतान करेंगे.
      धरना पर बैठे दर्जनों कर्मचारियों ने बताया कि वीसी कि कार्यशैली बेहद विवादस्पद है. उनकी ओर से यह भी कहा गया कि इस अनिश्चितकालीन धरना पर भी उन्होंने रजिस्ट्रार के माध्यम से धमकी भेजी है कि ये जितने दिन हड़ताल पर रहेंगे, उतने दिन का उनका वेतन काट लिया जाएगा. यही नहीं यदि कोई स्थायी कर्मचारी इन्हें समर्थन देता है तो उन्हें भी अस्थायी ही बना दिया जाएगा.
      विश्वविद्यालय मुख्यालय अस्थाई कर्मचारी संघ के इस अनिश्चितकालीन धरना से विश्वविद्यालय का काम काज प्रभावित रहा. इस धरना को एबीवीपी, शिक्षक संघ, प्रक्षेत्रीय संघ आदि का समर्थन मिलने की भी सूचना है. धरना की अध्यक्षता त्रिभुवन प्रसाद सिंह ने की तथा मौके पर प्रक्षेत्रीय मंत्री सुशील कुमार विश्वकर्मा, प्रक्षेत्रीय संयुक्त मंत्री पृथ्वीराज यदुवंशी, कर्मचारी कोटा से सीनेट सदस्य प्रमोद कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे.
मंडल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ का अनिश्चितकालीन घरना मंडल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ का अनिश्चितकालीन घरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 26, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. sabhi ko apni job aur salary pyari hoti hai..lekin dharne pe baithne wale empolyees ko hartal wale din ka bhi paisa chahiye.. aisi muftkhori sarkari naukri mein hi sambhav hai.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.