फ्लड फाइटिंग के नाम पर मंत्री के क्षेत्र में करोड़ों की लूट

|आर.एन.यादव|03 जुलाई 2013|
विधि एवं योजना मंत्री नरेंद्र नारायण यादव के क्षेत्र आलमनगर में बाढ़ से लड़ने के नाम पर करोड़ों रूपये की लूट हो रही है. आलमनगर प्रखंड के सुखार घाट गाँव में कोसी नदी से हो रहे कटाव को रोकने के बेईमान प्रयास के माध्यम से इस लूट को अंजाम दिया जा रहा है.
      जल संसाधन विभाग के द्वारा कराया जा रहा यह फ्लड फाइटिंग योजना एक करोड़ पचपन लाख रूपये की है. कटाव रोकने का काम उस समय नहीं शुरू किया गया जब नदी का जलस्तर कम था और काम असरदार हो सकता था. नदी का जलस्तर बढ़ जाने के बाद यहाँ कटाव स्थल पर बोरा गिराने की खानापूर्ति जून माह में शुरू की गई.
      मधेपुरा टाइम्स के संवाददाता ने नाव में चढ़कर भी स्थल का मुयाअना किया तो पाया कि गिराए गए बोरे के ऊपर कभी भी पानी चढ सकता है और सारी मिहनत पानी हो सकता है. तर्क ये दिया गया कि सीढीनुमा बोरा से ऊपर जाकर और भी मटेरियल डाला जायेगा ताकि कटाव रुक सके. पर स्थिति देखने से साफ़ था कि संभावित कटाव के करीब सौ फीट डाले गए मटेरियल का कोई वजूद नहीं रहने वाला.
      बात सीधी कहें तो 1.55 करोड़ की राशि में से कुछ खर्च कर बाक़ी को पानी में दिखा दिया जा सकता है और अब काम द्रुत गति से भी करने से शायद ही कोई लाभ होगा. यहाँ ये कहावत पूरी तरह चरितार्थ नजर आती है कि का वर्षा जब कृषि सुखाने.
फ्लड फाइटिंग के नाम पर मंत्री के क्षेत्र में करोड़ों की लूट फ्लड फाइटिंग के नाम पर मंत्री के क्षेत्र में करोड़ों की लूट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.