फेसबुक पर फेक प्रोफाइल से शिक्षक को बदनाम करने की साजिस !

|वि० सं०|21 जून 2013|
बदला अकाउंट
पूर्व का प्रोफाइल पिक्चर
सोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक जहाँ बहुत से लोगों की ज्ञान और बहस की क्षमता भी बढ़ा रहा हैं वहीं मानसिक बीमार युवक यहाँ अपना दिमागी रोग और भी बढ़ा रहे हैं साथ ही दूसरों को भी तंग-तबाह कर रहे हैं.
      लड़कियों के बहुत सारे फेक अकाउंट बनाकर कई लड़के अपनी यौन कुंठा को मिटाने की कोशिश में हैं तो कुछ जलन और ईर्ष्यावश दूसरे का अकाउंट बना उसे बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं.
      एक ऐसे ही ताजे मामले में सिंहेश्वर के गुरुकुल स्कूल के एक शिक्षक को बदनाम करने की साजिश उनके ही एक नजदीकी ने कर दी. मानसिक रूप से बीमार एक नजदीकी ने शिक्षक संजीव मिश्रा के नाम से एकाउंट बनाया और काफी दिनों तक तो उधेड़बुन में पोस्टिंग करता रहा और फिर एक शिक्षिका की तस्वीर अपलोड कर एक दिन इंगेज्ड तक दिखा दिया. जबकि संजीव मिश्रा ने ऐसा कोई एकाउंट बनाया ही नहीं था.
      मधेपुरा टाइम्स की पड़ताल से पता चला कि उक्त नजदीकी शिक्षक संजीव मिश्रा और गुरुकुल स्कूल से जुड़ा हुआ अच्छी योग्यता का शख्स है जो ईर्ष्यावश मानसिक दिवालिएपन का शिकार हुआ और ऐसे घिनौने काम को अंजाम देने लगा. संजीव मिश्रा को जब इस अकाउंट की जानकारी मिली तो वे परेशान हो गए और उन्हें ये भय सताने लगा कि कहीं ये फेक अकाउंट बनाने वाला शख्स अपनी नापाक हरकत से उन्हें लोगों की नजर में गिराने का प्रयास न करे. संजीव मिश्रा ने जब अपनी समस्या मधेपुरा टाइम्स के पास रखी तो मधेपुरा टाइम्स ने उनके नाम से बनाये इस प्रोफाइल धारक को अपनी सही पहचान बताने का मैसेज भेजा और फ्रैंड रिक्वेस्ट भी. इसका रिस्पॉन्स तो नहीं मिला पर इसके बाद अचानक प्रोफाइल धारक ने अपना नाम संजीव मिश्रा से बदलकर बॉबी झा कर लिया और आपत्तिजनक करीब सारी तस्वीरें भी हटा दी. अगली पड़ताल से ये पता चला कि सिंहेश्वर के बॉबी झा ने भी इस अकाउंट को नहीं बनाया है.
           खैर पड़ताल जारी है और इस समस्या को सायबर क्राइम ब्रांच को सौंपने की तैयारी की जा रही है ताकि ये पता किया जा सके कि किस कम्प्यूटर या मोबाइल से इस एकाउंट को संचालित किया जाता रहा है ताकि ऐसे अपराधों पर नियंत्रण किया जा सके.
फेसबुक पर फेक प्रोफाइल से शिक्षक को बदनाम करने की साजिस ! फेसबुक पर फेक प्रोफाइल से शिक्षक को बदनाम करने की साजिस ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. अगर सर चाहे तो मैं इनकी मदद कर सकता हूँ.. यह अकाउंट ब्लोक हो सकता हैं और जो इसका इस्तेमाल कर रहा हैं उसके बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं.

    संदीप शांडिल्य
    समिधा ग्रुप
    9006220422

    ReplyDelete

Powered by Blogger.