दो सौ फीट ऊँचे टॉवर पर चढ़ा: देखना चाहता था मधेपुरा से सहरसा

|नि.प्र.|23 मई 2013|
कभी-कभी अजीबोगरीब हरकत से लोग खुद की जान की बाजी लगा बैठते हैं. कभी तो यदि सुरक्षित बच निकलते हैं तो अपने को जांबाज की उपाधि दे डालते हैं और कभी-कभी तो ऐसी हरकत से लोग अपनी जान भी गँवा बैठते हैं.
      पर मधेपुरा के एक युवक ने जो हरकत की उसे देखकर आसपास के लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा ली और लोगों के मुंह से बस यही निकल रहा था कि क्या होगा यदि इसका पैर फिसल गया तो ... ?
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के साहुगढ़ में एक खेत में करीब दो सौ फीट ऊँचे बिजली के एक्स्ट्रा हाई टेंशन टॉवर पर साहुगढ़ का ही 16 वर्षीय विकास कुमार चढ़ गया. नीचे खड़े उसके दोस्त ने चिल्लाकर लोगों की भीड़ जमा कर ली. टॉवर की ऊँचाई और इसके टेढ़े-मेढे बनावट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि विकास को उसकी सर्वोच्च ऊँचाई से उतरने में करीब आधे घंटे लग गए.
      मधेपुरा टाइम्स के संवाददाता ने जब उससे यह पूछा कि क्यों अपनी जान खतरे में डाल कर वह उतनी ऊँचाई पर चढ़ कर बैठा था तो विकास ने कहा कि वह मधेपुरा से ही सहरसा को देखना चाहता था. उसने बताया कि नीचे के लोग माचिस की तीली की तरह लग रहे थे.
      बहरहाल, विकास सुरक्षित है और यहाँ तक दावा कर रहा है कि उसे ऊँचाई चढ़ने का शौक है और वह भविष्य में एवरेस्ट फतह करना चाहेगा.
दो सौ फीट ऊँचे टॉवर पर चढ़ा: देखना चाहता था मधेपुरा से सहरसा दो सौ फीट ऊँचे टॉवर पर चढ़ा: देखना चाहता था मधेपुरा से सहरसा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.