नहीं हो सका था बच्ची के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार आरोपी भी नाबालिग

आरोपी के साथ डीएसपी व थानाध्यक्ष
|राजीव रंजन | 24 अप्रैल 2013|
आलमनगर के अकहा गाँव में मंगलवार को लगाये गए दुष्कर्म के आरोप में आरोपी राजू कुमार को बुधवार की सुबह को गिरफ्तार कर लिया गया. राजू को मकई खेत से ही गिरफ्तार किया गया. कथित गैंगरेप के मुख्य आरोपी ने जहाँ नौ वर्षीया पीड़िता के साथ छेड़छाड़ की बात बताई वहीं आज पीड़िता के मेडिकल जांच से यह साफ़ हो गया कि रंजू (बदला नाम) के साथ बलात्कार कारित नहीं किया जा सका था. आरोपी भी नाबालिग ही है और उसकी उम्र 14 वर्ष बताई जाती है.
      सूत्रों के मुताबिक़ मधेपुरा सदर अस्पताल में पीड़िता की जांच के बाद जो रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक पीड़िता के शरीर पर न तो किसी तरह के चोट के निशान हैं और न ही वेजाइनल स्वैब की मौजूदगी ही पाई गई है.
      आलमनगर थाना कांड संख्यां 33/2013 के रूप में दर्ज इस मामले का खुलासा 24 घंटे से कम में भी करते हुए उदाकिशुनगंज के डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु और आलमनगर के थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह ने गिरफ्तार आरोपी को मीडिया के सामने प्रस्तुत करते हुए किया.

मामले में हो सकते हैं कई पेंच: मधेपुरा टाइम्स को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त घटना कल दोपहर के बाद 2-3 बजे के बीच ही उस समय घटी थी जब पीड़िता की माँ पीड़िता को खेत के मेड पर ही खड़ा छोड़कर मकई के खेत में घास काटने चली गई थी. इस बीच आरोपी राजू ने उसके साथ छेड़छाड़ की. घास काटने के बाद पीड़िता की माँ बेटी को लेकर घर वापस आई तो ग्रामीण राजनीति के तहत इस मामले को बढ़ा-चढा कर पेश करने का दवाब दिया गया. आवेदन में घटना का समय भी शाम के करीब बताया गया और जहाँ पीड़िता सिर्फ राजू के द्वारा गलत काम करने के बारे में कह रही थी वहीं उसकी माँ तीन लड़कों के द्वारा दुष्कर्म कारित करने की बात कह रही थी.
      जो भी हो, बच्ची के साथ दुष्कर्म का न होना राहत की बात है. आरोपी यदि बलात्कार न कर छेड़छाड़ या दुष्कर्म के प्रयास का भी दोषी पाया जाता है तो उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए. पर यदि ग्रामीण राजनीति या व्यक्तिगत दुश्मनी के तहत ऐसे मामले को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किये जाने की बात जांच के बाद सत्य पाई जाती है तो पीड़िता के पक्ष के भी दोषी व्यक्तियों पर भी क़ानून सम्मत कार्यवाही की जानी चाहिए ताकि जिले को अनावश्यक बदनामी से बचाया जा सके.
नहीं हो सका था बच्ची के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार आरोपी भी नाबालिग नहीं हो सका था बच्ची के साथ दुष्कर्म, गिरफ्तार आरोपी भी नाबालिग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.