एक्सक्लुसिव रिपोर्ट: शिक्षा माफियाओं पर होगी कार्यवाही

|आर.एन.यादव|19 फरवरी 2013|
इंटर की परीक्षा में दूसरे प्रदेश से छात्रों को झांसा देकर मधेपुरा लाने वाले शिक्षा माफिया पर होगी कार्रवाई. मधेपुरा के एस0डी0ओ0 एवं ए0एस0पी0 ने कहा कि ऐसे कॉलेज संचालकों की सूची बनाकर कार्रवाई के लिए सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट. परीक्षा केन्द्रों पर जांच के दौरान बडी संख्या में पश्चिम बंगाल, उतर प्रदेश एवं पड़ोसी देश नेपाल के छात्र एवं छात्रा देखने को मिल मिल रहे हैं जो शिक्षा माफियाओं के कारनामे को स्पष्ट करता है. हालांकि इस बार जिले के तेज-तर्रार एएसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी और एसडीओ संजय कुमार निराला के कदाचार के खिलाफ कमर कस लेने से अन्य साल की तुलना में  कदाचार में थोड़ी कमी जरूर दिख रही है. परीक्षा के पूरे समय इनकी घूमती गाडियां और इनके द्वारा किये जा रहे जांच से कदाचार मे शामिल परीक्षार्थी काफी हद तक दहशत मे आ गए हैं.
            बता दें कि मधेपुरा में इस बार चल रही इंटर की परीक्षा में 31 हजार 118 छात्र शरीक हुए हैं जिनमें अधिकांश छात्र नेपाल, पश्चिम बंगाल नागालैंड समेत अन्य प्रदेश के हैं जो यहां के शिक्षा माफिया के माध्यम से आए हैं. इस बात का खुलासा एस0डी0ओ0 एवं ए0एस0पी0 ने परीक्षा केन्द्रों पर मधेपुरा टाइम्स की टीम के साथ जांच के दौरान किया है जो मधेपुरा टाइम्स की ख़बरों की सच्चाई की पुष्टि करता है. इनमें से मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा एवं सी0एम0साइंस कॉलेज मधेपुरा से सबसे अधिक दूसरे राज्यों के छात्रों ने फॉर्म भरा है. अब एस0डी0ओ0 सरकार को रिर्पोट भेजकर शिक्षा माफिया पर कार्रवाई करवाने की बात कह रहे हैं.
       शिक्षा के स्तर की धज्जियां उड़ाते शिक्षा माफियाओं पर कार्यवाही करने को जिला प्रशासन ने तो ठान ली है पर सत्ता से जुड़े लोगों के अपने होने का दावा करने वाले कई शिक्षा माफिया पर यदि सरकार कार्यवाही नही करती है तो जाहिर सी बात है कि उनका ये दावा सच माना जा सकता है कि उनका कोई कुछनहीं बिगाड़ सकता है.
एक्सक्लुसिव रिपोर्ट: शिक्षा माफियाओं पर होगी कार्यवाही एक्सक्लुसिव रिपोर्ट: शिक्षा माफियाओं पर होगी कार्यवाही Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.