हाल-ए-परीक्षा: हे अभिभावक...तुझे प्रणाम !!!

 |राकेश सिंह|19 फरवरी 2013|
कुछ महीने पहले एक खबर आई थी कि सूबे में मधेपुरा विकास के दर में अव्वल है. इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू है और प्रशासन को कदाचार रोकने में नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं. जहाँ बड़े अधिकारी की गाडियाँ पहुंचती है वहां कुछ समय के लिए तो कदाचार रूकता है पर जैसे ही अधिकारी हटे....फिर शुरू होता है वही शिक्षा को कलंकित करने का दौर जिसमे सबसे अधिक वीक्षक और शिक्षा माफिया की भूमिका है. खुद धनवान बनने की होड़ में जिले को कलंकित कर ख़ाक में मिला दिया इन्होने.
      छात्रों और असमाजिक तत्वों पर इनका इतना ज्यादा कब्ज़ा है कि यदि प्रशासन ने इनके खास अधिक परीक्षार्थियों को निष्काषित किया तो ये मधेपुरा में तोड़-फोड़ और आगजनी भी करवा सकते हैं. पूर्व की घटनाएं प्रशासन को भी खौफ़जदा करती है.
      सत्ता तक इनकी पहुँच ने इन्हें अभूतपूर्व बलशाली बना दिया है. और जानने वाले जानते हैं कि सता से जुड़े कई लोगों की राजनीति किसके पैसे से चलती है. यानि प्रशासन यदि चाहे भी तो मधेपुरा में कदाचार पर पूरी तरह रोक नहीं लगाई जा सकती है जब तक इन माफियाओं को ऊपर से ताकत मिलती रहेगी.
      मधेपुरा टाइम्स आपको इस बार के इंटर परीक्षा का एक वीडियो दिखा रही है जिसमें आप देखेंगे अभिभावकों के कृत्य को जो हैं इन शिक्षा माफियाओं के मजबूत हाथ जिसकी बदौलत परीक्षा पास कराने की इनकी ठेकेदारी निर्बाध चलती रहती है.
हाल-ए-परीक्षा: हे अभिभावक...तुझे प्रणाम !!! हाल-ए-परीक्षा: हे अभिभावक...तुझे प्रणाम !!! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.