रेल बजट में मधेपुरा की उपेक्षा पर भड़के लोग: जलाया रेल मंत्री का पुतला


रेल मंत्री का जलाया पुतला
 |आर.एन.यादव|26 फरवरी 2013|
प्रो० सूरज यादव
रेल बजट में मधेपुरा की अनदेखी करने के मामले पर आज लोगों में गुस्सा जमकर फूटा. आम लोगों में जहाँ केन्द्र सरकार के खिलाफ इस बजट को लेकर उबाल है वहीं आज सीपीआई के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने रेल मंत्री पवन बंसल का पुतला जलाया. पुतला दहन के समय वे मधेपुरा के सांसद शरद यादव हाय-हाय और शरद यादव डूब मरो का भी नारा लगा रहे थे.
      उधर जहाँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी रेल बजट में बिहार की उपेक्षा की बात पर असंतोष जताया वहीँ इस बजट में कोसी के लिए कोई नई योजना न होने से भी लोग खासे नाराज हैं. मधेपुरा के लोगों को इस बजट में भी मृतप्राय: स्लीपर फैक्ट्री और रेल इंजन कारखाना की चर्चा न होने पर वे अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं.
      दिल्ली विश्वविद्यालय में प्राध्यापक और नेता प्रो० सूरज यादव ने भी कहा कि इस रेल बजट में मधेपुरा पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि रेल इंजन कारखाना के लिए इस बजट में ही बात आनी चाहिए थी पर बजट में कुछ भी नहीं है. जंग लग रहे स्लीपर फैक्ट्री को भी पुनर्जीवित करने की बात नहीं हुई. उन्होंने स्थानीय सांसद शरद यादव पर भी इस उपेक्षा के लिए आरोप लगाया और कहा कि उनके द्वारा संसद में मधेपुरा के लिए कोई बात नहीं रखी जा रही है.
      शिक्षक अरूण कुमार यादव कहते हैं कि वर्ष 2008 से मधेपुरा से पूर्णियां का रेलमार्ग बंद है उसे ठीक करने में पता नहीं पांच साल और लगते हैं या दस साल और ऊपर से इस बार के रेल बजट में मधेपुरा की पूरी उपेक्षा निंदनीय है. उनका कहना था कि यहाँ के सांसद भले ही राष्ट्र स्तर नेता हों पर उन्हें मधेपुरा के विकास से कोई लेना-देना नहीं है. इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी रेल बजट में मधेपुरा की उपेक्षा होने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.
      जाहिर सी बात है इस रेल बजट से जहाँ मधेपुरा के लोगों को कुछ सुविधा मिलने की आस थी वहां इसमें क्षेत्र की उपेक्षा से लोग सन्न हैं.
रेल बजट में मधेपुरा की उपेक्षा पर भड़के लोग: जलाया रेल मंत्री का पुतला रेल बजट में मधेपुरा की उपेक्षा पर भड़के लोग: जलाया रेल मंत्री का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 26, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.