दर्द एक बीबी का जिसका शौहर मारकर उसकी पीठें फोड़ देता है

वि० सं०/13/12/2012
शांत और हंसमुख स्वभाव की रही जरीना की आँखों में अब दर्द और सिर्फ दर्द ही नजर आता है. शौहर की चरित्रहीनता ने जरीना की जिंदगी बर्बाद कर दी है. तीन साल पहले जब उदाकिशुनगंज के मनहरपुर भित्ता टोला की 18 वर्षीया जरीना की शादी जब गाँव के ही अफरोज से हुई तो माँ ने अपनी क्षमता से बाहर जाकर अफरोज को दहेज दिया. 51 हजार रूपये और 50 हजार के जेवर और ढेर सारा सामान लेकर जब खूबसूरत जरीना अफरोज के घर आई तो अफरोज ने भी जरीना को पलकों पर बिठा लिया था.
            पर शादी के छ: महीने बाद ही अफरोज की जिंदगी में एक दूसरी औरत के प्रवेश करते ही चंद दिनों में ही जरीना की जिंदगी में अफरोज ने जहर घोलना शुरू कर दिया. अफरोज की मौसेरी भाभी ने अफरोज को अपनी बातों में पूरी तरह ले लिया और अब भाभी के प्यार में दीवाने अफरोज ने दूसरी औरत के कहने पर जरीना से फिर 50 हजार के दहेज की और मांग कर दी. भाभी ने अफरोज से कहा कि यदि जरीना पैसे लाकर न दे तो मैं आपकी शादी दूसरे जगह करवा दूंगी जहाँ से मैं आपको खूब पैसे दिलवा दूंगी. अय्यास किस्म के अफरोज ने फिर जरीना को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया. कई बार तो उसने दरिंदगी की हद को पार कर मारकर जरीना की पीठें फोड़ दी.
            एसपी के जनता दरबार में शिकायत लेकर आई जरीना और उसकी माँ ने जब मधेपुरा टाइम्स को अपनी आपबीती सुनाई तो जरीना के आँखों से आंसू थमने के नाम नही ले रहे थे. मौके पर उपस्थित डीएसपी द्वारिका पाल और इन्स्पेक्टर जयशंकर सिंह ने मामले की गंभीरता को समझा और उदाकिशुनगंज थाना को जरीना की जिंदगी बर्बाद करने वाले दोषियों पर एफआईआर करने के आदेश दे दिए. जरीना को न्याय कब तक मिल पाता है ये तो वक्त बतलायेगा पर एक बात तो तय है कि जरीना के बदन पर के जख्म भले मिट जाएँ पर दिल पर लगे चोट के निशान ताउम्र नहीं मिट सकेंगे.
दर्द एक बीबी का जिसका शौहर मारकर उसकी पीठें फोड़ देता है दर्द एक बीबी का जिसका शौहर मारकर उसकी पीठें फोड़ देता है Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.