न्यायालय परिसर में बढ़ते भ्रष्टाचार की अधिवक्ता संघ ने की भर्त्सना

संवाददाता/06/11/2012
जिला अधिवक्ता संघ मधेपुरा ने मधेपुरा व्यवहार न्यायालय परिसर में व्याप्त भ्रष्टाचार की कड़ी भर्त्सना की है और साथ ही ये निर्णय भी लिया है कि जो भी लोग इसमें लिप्त पाए जाते हैं उनके खिलाफ जिला न्यायाधीश मधेपुरा को कार्यवाही हेतु सूचित किया जाएगा और यदि जरूरत हुई तो इसकी सूचना माननीय उच्च न्यायालय पटना को भी दी जायेगी.
            जिला अधिवक्ता संघ के सचिव जवाहर झा ने मधेपुरा टाइम्स को बताया (सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें) कि न्यायालय परिसर में खासकर निम्न न्यायालय में भ्रष्टाचार बहुत ही पुराना है पर इन दिनों इसमें काफी वृद्धि हुई है जिससे मुकदमा लड़ने वालों को काफी कठिनाई हो रही है. इसे ध्यान में रखते हुए अधिवक्ता संघ ने सर्वसम्मति से इस बढते हुए भ्रष्टाचार की भर्त्सना की और इसे न्याय प्रक्रिया में कोढ़ माना. ये भी निर्णय लिया गया कि अधिवक्तागण अपनी मर्यादा और मानक को बनाये रखते हुए न्यायालय परिसर में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में सहयोगी नहीं बनेंगे और जहाँ इसकी शिकायत मिलती है संघ उसकी जाँच कर इसकी सूचना जिला न्यायाधीश को देंगे. उन्होंने कहा कि अधिवक्ता बढ़ते भ्रष्टाचार का अब खुल कर विरोध करेंगे.
न्यायालय परिसर में बढ़ते भ्रष्टाचार की अधिवक्ता संघ ने की भर्त्सना न्यायालय परिसर में बढ़ते भ्रष्टाचार की अधिवक्ता संघ ने की भर्त्सना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.