बम सेट कर नीतीश कुमार का पुतला जलाया

आरिफ आलम/05/11/2012
नियोजित शिक्षकों का सरकार के विरोध में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा. आज चौसा में नगर प्रखंड पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुतले को अनोखे अंदाज में जलाया. प्रदर्शनकारियों ने नीतिश कुमार की तुलना रावण से की.
            प्रदर्शकारी जिनमें कई शिक्षिकाएं भी शामिल थीं ने पहले मुख्यमंत्री के पुतले के साथ पूरा नगर भ्रमण किया. प्रदर्शन के दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं जम कर सरकार विरोधी नारे लगाये. प्रदर्शनकारी वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे थे और शिक्षकों पर सरकार के द्वारा दमनात्मक कार्यवाही का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि विजयादशमी के रोज हमने अन्यायी रावण का दहन किया था और आज बिहार के इस रावण को उसी तरीके से जला रहे हैं.
            शहर भर में मुख्यमंत्री के पुतले को घुमाने के बाद प्रदर्शनकारी जनता हाई स्कूल के मैदान गए जहाँ उन्होंने पुतले में आग लगा दिया. शिक्षकों ने पुतले के अंदर बम सेट कर रखा था जिसके कारण वातावरण धमाकों से गूँज उठा.
            आज के प्रदर्शन में मुख्य रूप से चौसा प्रखंड शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, सचिव साआदत हसन, शिक्षक मो० अजहरूद्दीन, मंसूर नदाफ, याहिया सिद्दिकी, कुंदन कुमार, शिक्षिका रीता कुमारी आदि मौजूद थे.
बम सेट कर नीतीश कुमार का पुतला जलाया बम सेट कर नीतीश कुमार का पुतला जलाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 05, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.