दिल्ली में अपहृत बच्चे को बरामद किया मधेपुरा पुलिस ने

राकेश सिंह/22/10/2012
गोलू
दिल्ली में रह रहे सहरसा जिले के सलखुआ के बनकट्टी गाँव का अपहृत गोलू जब मधेपुरा में बरामद हुआ तो कहानी के कई पेंच उजागर हो गए. सबसे पहले तो इस बरामदगी का बड़ा श्रेय मधेपुरा पुलिस को जाता है जिसने अपनी मिहनत और तेज दिमाग का परिचय देते हुए न सिर्फ तीन साल के गोलू को सकुशल बरामद कर लिया बल्कि अपहरण की पूरी साजिस का भी पर्दाफाश कर दिल्ली पुलिस की मुशिलें आसान कर दी. मधेपुरा थाना के थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह और भर्राही ओपी के प्रभारी अनुज कुमार सिंह की टीम जिस समय बुधमा में ग्रामीणों के सहयोग से गोलू को बरामद कर एक अपहरणकर्ता को दबोच रही थी उस समय दिल्ली पुलिस की टीम मुरलीगंज के इलाके में ख़ाक छान रही थी.
रामकुमार:अपहृत या अपहरणकर्ता
            कहानी में ट्विस्ट कुछ इस तरह तरह है. टमाटर का व्यापारी घनश्याम भगत के बेटे गोलू और गोलमा (सहरसा) के 16 वर्षीय रामकुमार का अपहरण दिल्ली से पिछले 13 अक्टूबर को हो गया था. अपहरण का मामला दिल्ली के आजादनगर थाना में कांड संख्यां. 291/2012 के रूप में दर्ज हुआ. अपहरण के बाद गोलू के पिता से दस लाख रूपये फिरौती की मांग हुई. पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ता को ढूँढने का प्रयास करते बिहार पहुँच गयी. अपहरणकर्ता दिल्ली से पंजाब फिर खगड़िया फिर भर्राही और बुधमा पहुंचे. गोलू के अभिभावक को रूपये लेकर जिस जगह आने को बोले मधेपुरा पुलिस ने अचानक से वहां धावा बोल दिया. हालाँकि इससे पूर्व वे कई जगह बुलाते रहे थे.
            सामने आई कहानी से पता चला कि सारी साजिस गोलू के साथ अपहृत रामकुमार के बहनोई पंकज ने रची थी और साजिस में अपहृत रामकुमार भी शामिल था. मधेपुरा के एएसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी ने भर्राही ओपी में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि गोलू से दस लाख रूपये फिरौती मांगना और रामकुमार के सिर्फ पच्चीस हजार रूपये फिरौती माँगना भी शक की वजह बना. एएसपी ने इस अभियान में ग्रामीणों की भी काफी तारीफ़ की जिसकी वजह से गोलू की बरामदगी संभव हो पाई और एक अपहरणकर्ता राजेश ऋषिदेव भी मौके पर पकड़ा गया. हालांकि मुख्य अपहरणकर्ता पंकज भगत ग्रामीणों के बीच से ही निकल भागने में सफल रहा.
दिल्ली में अपहृत बच्चे को बरामद किया मधेपुरा पुलिस ने दिल्ली में अपहृत बच्चे को बरामद किया मधेपुरा पुलिस ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 22, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.