युगपुरुष स्व० बी०पी० मंडल की जयन्ती राजकीय समारोह के रूप में मनी

रूद्र ना० यादव/25 अगस्त 2012
मंडल आयोग के जनक और पूर्व मुख्यमंत्री स्व० बी०पी० मंडल की 94 वीं जयन्ती आज उनके पैत्रिक गाँव मुरहो में राजकीय समारोह के रूप में मनाई गयी.इस अवसर पर बिहार सरकार की ओर से योजना विकास एवं विधि मंत्री नरेंद्र ना० यादव ने इस समारोह का उदघाटन किया.मुरहो स्थित उनकी समाधि पर सैंकडों लोगों ने पुष्प अर्पित किये.इस अवसर पर वहां सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन किया गया.
  समारोह की अध्यक्षता मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार कर रहे थे तथा समारोह में जिलाधिकारी, पूर्व विधायक मनीन्द्र कुमार मंडल, मधेपुरा के विधायक प्रो० चंद्रशेखर, सिंघेश्वर के विधायक रमेश ऋषिदेव आदि ने स्व० बी०पी० मंडल के जीवन और कार्यों पर प्रकाश डाला और उन्हें पिछड़ों का मसीहा बताया.इस अवसर पर वहाँ एसपी सौरभ कुमार शाह, जिला परिषद अध्यक्षा मीलन देवी, महिला आयोग की सदस्य मंजू देवी, द० शान्ति यादव, हेमेन्द्र मंडल, खोखो संघ के अध्यक्ष भानु प्रताप मंडल के अलावे सैंकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.
   जिले में अन्य कई जगह भी स्व० बी० पी० मंडल की जयन्ती मनाने के समाचार हैं. स्व. बी पी मंडल  की ९४वीं  जयंती भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला कार्यालय में भी मनाया गया. कार्यकर्ताओं ने स्व. बी पी मंडल की चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया|.प्रभात कुमार मिस्टर ने उन्हें सामाजिक एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के मसीहा ,सामजिक न्याय के प्रति संवेदनशील एवं मंडल कमीशन के प्रणेता तथा कोशी के सपूत बताया| इस अवसर पर संगठन के श्रीकांत राय, प्रेमशंकर, बिपिन, अभय, आर्यन, मो.राजन, रूपक, अलोक एवं अन्य मौजूद थे.
युगपुरुष स्व० बी०पी० मंडल की जयन्ती राजकीय समारोह के रूप में मनी युगपुरुष स्व० बी०पी० मंडल की जयन्ती राजकीय समारोह के रूप में मनी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.