डॉक्टर की करतूत से कलावती हुई फिर से गर्भवती

रूद्र ना० यादव/27 जुलाई 2012
जिले के मधेपुरा प्रखंड के धुरगाँव पंचायत की लक्ष्मी स्थान टोला की चालीस वर्षीया कलावती देवी न चाहते हुए भी फिर से गर्भवती हो गयी है.सात बच्चों की माँ कलावती को जैसे ही अपने गर्भवती होने का एहसास हुआ उसके ऊपर मानों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.और इसके साथ ही राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की भी पोल खुल कर रह गयी.
   दाने-दाने को मुंहताज कलावती ने इसी फरवरी में सदर अस्पताल मधेपुरा में लगे बंध्याकरण शिविर में बंध्याकरण करवा ली थी.पर चिकित्सक की लापरवाही से कलावती का बंध्याकरण असफल रहा और बंध्याकरण के कुछ ही समय बाद कलावती ने गर्भ धारण कर लिया.शुरू के कुछ महीनों तक कलावती कुछ समझ नहीं पाई.उसे लगा शायद बंध्याकरण करवाने के कारण ही उसे अपने में परिवर्तन लग रहा है,पर बाद में जांच करवाई तो कलावती सन्न रह गयी.
   इस घटना तथा ऐसी कई घटनाओं से से यह साबित होता है कि सरकार ने अयोग्य डॉक्टरों की फ़ौज खरी कर रखी है. महादलित परिवार की कलावती के पति शंकर ऋषिदेव भी इस घटना से सदमे में है और पूछते हैं कि आब ऑपरेशन करे वाला डक्टरबा ई बच्चा के पाले-पोसे के खर्चा उठैते नै?
डॉक्टर की करतूत से कलावती हुई फिर से गर्भवती डॉक्टर की करतूत से कलावती हुई फिर से गर्भवती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 27, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.