मधेपुरा की जनता का जोरदार फैसला:नकारों को किया बाहर

जीत की खुशी
राकेश सिंह/19 मई 2012
मधेपुरा नगर परिषद् के चुनाव के नतीजे आपके सामने हैं.सभी 26 वार्डों के चुनाव परिणाम पर यदि दृष्टिपात किया जाय तो 12 निवर्तमान वार्ड पार्षदों पर जनता ने फिर से भरोसा दिखाया है और उनके सर पर जीत का सेहरा बाँध दिया.पिछली बार जीते वार्ड पार्षदों में जहाँ 5 इस बार मैदान में नहीं थे वहीं 9 पिछली बार जीते वार्ड पार्षदों को जनता ने इस बार हार का मुंह दिखा दिया है.वार्ड नं.21 से जहाँ दिनेश ऋषिदेव सबसे बड़े अंतर 498 मतों से जीतने वाले वार्ड पार्षद बने वहीं वार्ड नं.22 की मनोरमा देवी ने निवर्तमान चंद्रहास भारती को मात्र 1 वोट से हरा कर दिखा दिया कि चुनाव में एक-एक वोट कीमती होता है.
    वार्ड नं.1  में जनता का भरोसा निवर्तमान समशुल हक पर से उठा तो उन्हें इस बार तीसरी पायदान पर धकेल दिया गया.कोर्ट कैम्पस में नाश्ते की दूकान चलाने वाले दुखा महतो ने मो० रूस्तम को भारी मतों 296 से पराजित किया.
   वार्ड नं.2 में भी लोगों का भरोसा निवर्तमान धीरेन्द्र कुमार पर से उठा तो इस बार कुमारी विनीता भारती ने उन्हें 219 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया.
   वार्ड नं.3 से निवर्तमान डा.पूनम कुमारी इस बार चुनाव मैदान में नहीं थी तो अभिलाषा कुमारी ने कान्ति देवी को यहाँ से पराजित किया.
मतगणना कक्ष में जाते प्रत्याशी
   वार्ड नं.4 में निवर्तमान निर्मला देवी ने 402 मत हासिल किया और दूसरे स्थान पर रहीं गीता कुमारी जिन्होंने 231 वोट हासिल किया.
   वार्ड नं.5 में निवर्तमान बीबी सकीना सबसे निचले पायदान पर रहीं और यहाँ से कुमारी रूबी ने 21 मतों से रानी देवी को पराजित किया.
   वार्ड नं.6 से निवर्तमान मीरा कुमारी पर लोगों ने फिर से भरोसा दिखाया जिन्होंने कंचन देवी को हराया.
   वार्ड नं.7 से नौ प्रत्याशी मैदान में थे.वोट बंटे और मात्र 117 वोट लाने वाली रतन देवी ने 96 वोट लाने वाली काजल देवी को पराजित किया.
   वार्ड नं.8 में निवर्तमान कमला देवी ने मनिन्द्र कुमार को पराजित किया.
मतगणना यहाँ हुई
   वार्ड नं.9 में सुधा कुमारी ने 456 वोट लाकर शोभा देवी (417) को पराजित किया.
   वार्ड नं.10 में निवर्तमान बीबी नुजहत परवीन ने चंद्रकला देवी को पराजित किया.बीबी नुजहत परवीन को 474 वोट मिले और चंद्रकला देवी को 434.
   वार्ड नं.11 में रोहैला कौसर ने बीबी शाहजहाँ को हराया और निवर्तमान राबिया बेगम तीसरे स्थान पर रहीं.
   वार्ड नं.12 में निवर्तमान रेशमा परवीन ने शमा परवीन को मात्र 7 मतों के अंतर से पराजित किया.
   वार्ड नं.13 में रविशंकर यादव ने मो.नसीम को मात्र 6 मतों के अंतर से हराया.रविशंकर को 325 मत और मो.नसीम को 319  मत मिले.
   वार्ड नं.14 में निवर्तमान ध्यानी यादव ने 81  मतों के अंतर से सीताराम सुमन को पराजित किया.ध्यानी यादव को 363 मत मिले और सीताराम सुमन को 282.
   वार्ड नं.15 में मुकेश कुमार उर्फ मुन्ना ने निवर्तमान शैलेन्द्र यादव को 183 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया.
   वार्ड नं.16 में विशाल कुमार बबलू ने राजकुमार को 60 मतों से पराजित किया.
   वार्ड नं.17 में निवर्तमान आशा श्रीवास्तव को फिर से सफलता मिली और उनके नजदीकी प्रतिद्वन्दी रहे ओकेश कुमार.आशा श्रीवास्तव को 168  मत मिले और ओकेश को 124.
   वार्ड नं.18  में निवर्तमान मुकेश कुमार ने 406  मत प्राप्त कर अनिल कुमार राय को 152 मतों से पराजित किया.
   वार्ड नं.19  में दीपक कुमार ने राजकिशोर कामती को पराजित किया.
   वार्ड नं.20  में निवर्तमान अनीता श्रीवास्तव ने संगीता देवी को 203 मतों के अंतर से पराजित किया.अनीता श्रीवास्तव को 720 मत मिले और संगीता देवी को 517.
  वार्ड नं.21 में निवर्तमान दिनेश ऋषिदेव को 721 वोट मिले और इन्होने निकटतम प्रतिद्वंद्वी छेदनी देवी को 498 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया.
  वार्ड नं.22 में मनोरमा देवी ने 279 वोट लाकर निवर्तमान चंद्रहास भारती को मात्र 1 वोट से पराजित किया.
  वार्ड नं.23 रामकृष्ण यादव ने अशोक कुमार यादव को हराया और यहाँ निवर्तमान कन्हैया पासवान तीसरे नंबर पर रहे.
बाहरजश्न मनाते समर्थक
   वार्ड नं.24 में निवर्तमान मुख्य पार्षद विजय कुमार विमल फिर से विजयी हुए.उन्हें 382 मत मिले और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सन्फूल कुमार को 111 मत प्राप्त हुए.
   वार्ड नं. 25 में मीरा देवी ने गीता देवी को हराया और यहाँ निवर्तमान केंदुला देवी तीसरे पायदान पर रहीं.
   वार्ड नं. 26 रीता कुमारी ने 448 वोट लाकर जीत हासिल की जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मैतून खातून को 245 मत प्राप्त हुए.
      मतगणना केन्द्र के बार आज सुबह से ही प्रत्याशी समर्थकों की भारी भीड़ देखी गयी.विजयी प्रत्याशी जैसे ही अंदर से निकल कर अपनी जीत की घोषणा करते थे, उनके समर्थक उन्हें अबीर-गुलाल लगा और माला पहना कर उनका स्वागत करते थे.वहीं हारे प्रत्याशी वहां से चुपचाप खिसक लेने में अपनी भलाई समझ रहे थे.
मधेपुरा की जनता का जोरदार फैसला:नकारों को किया बाहर मधेपुरा की जनता का जोरदार फैसला:नकारों को किया बाहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.