इप्टा का ग्रामीण नाट्य महोत्सव आज से

 संवाददाता/२० अप्रैल २०१२
विश्वविख्यात भारत की नाट्य संस्था इप्टा की मधेपुरा इकाई का ग्रामीण नाट्य महोत्सव आज से शुरू हो गया है.लोक संस्कृति की समृद्धि एवं नई पहचान का यह उत्सव आज से २२ अप्रैल तक स्थानीय शिवनंदन प्रसाद मंडल उच्च विद्यालय के मैदान में भारतीय जन नाट्य संघ( इप्टा) द्वारा आयोजित किया जा रहा है.इस अवसर पर नईम फारूखी नुक्कड़ मंच का उदघाटन आज इप्टा के मुख्य संरक्षक प्रो० श्यामल किशोर यादव, संस्थापक प्रधानाचार्य, बी.एन.एम.भी. कॉलेज मधेपुरा के द्वारा किया गया.उदघाटन के समय मुख्य अतिथि के रूप में प्रो० सचिंद्र महतो, उपाध्यक्ष, इप्टा, बिहार व पूर्व कुल सचिव, मंडल विश्वविद्यालय थे.उदघाटन के बाद इप्टा के रंगकर्मियों ने तू जिन्दा है तो जिंदगी की जीत में यकीन कर, अगर कहीं है स्वर्ग तो उतार ला जमीं पर के गीत से कार्यक्रम की शुरुआत की.इसके बाद छोटे-छोटे बच्चों ने एक मनभावक नुक्कड़ नाटक भी पेश किया जिसमें आज के नेताओं पर गहरा कटाक्ष किया गया था.
    इप्टा की ये प्रस्तुति आज से तीनों दिन शाम से लेकर रात के दस बजे तक चलेगा और उम्मीद की जा रही है कि ये एक यादगार नाट्य महोत्सव होगा.
इप्टा का ग्रामीण नाट्य महोत्सव आज से इप्टा का ग्रामीण नाट्य महोत्सव आज से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.