दुल्हन की तरह सजा है मधेपुरा बिहार दिवस पर

समाहरणालय
सिविल कोर्ट
 राकेश सिंह/२२ मार्च २०१२
स्व० बीपी मंडल प्रतिमा स्थल
जिला प्रशासन के प्रयासों और लोगों को किये गए आह्वानों का असर मधेपुरा जिला मुख्यालय में सीधा दिख रहा है.जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में भी लगभग सभी सरकारी भवन आज रात दुल्हन की तरह सजे दिख रहे हैं.समाहरणालय, व्यवहार न्यायालय, स्टेडियम आदि नीले रंग की बिजली कीई बत्तियों से जगमगा रहे हैं.शहर घूमने पर एक नजर में ही लग जाता है कि आज कोई बड़े महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.कई जगह लोगों ने भी अपने घरों के सामने दीप जलाए हैं.हालांकि नीली रोशनी से सजाने की अपील कहीं-कहीं असर नहीं भी दिखा रही है.जैसे नगर परिषद का कार्यालय, जो पीली रोशनी से सजा है.जिला मुख्यालय का स्थित महत्वपूर्ण कॉलेजों और स्कूलों के भवन पर भी रोशनी की व्यवस्था की गयी है.
   इस मौके पर बी.एन. मंडल स्टेडियम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा है जिसमें जिलाधिकारी मिन्हाज आलम समेत अन्य आला अधिकारियों ने भी शिरकत की.पर आज के दिन जिला,राज्य और देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभा चुके स्व० बी०पी० मंडल की प्रतिमास्थल का सुनसान और अँधेरे में रहना प्रशासन के द्वारा ऐसी हस्तियों को उपेक्षित करने जैसा प्रतीत होता है.
दुल्हन की तरह सजा है मधेपुरा बिहार दिवस पर दुल्हन की तरह सजा है मधेपुरा बिहार दिवस पर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.