बीडीओ पर एफआईआर का आदेश,कई रहस्य हैं इस मामले में

मुश्किल में बीडीओ
वि० सं०/०७ जनवरी २०१२
मधेपुरा प्रखंड के बीडीओ नमिता कुमारी पर न्यायालय ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं,और इस तरह ये बीडीओ-मुखिया प्रकरण अब तूल पकड़ता जा रहा है.न्यायालय में दर्ज परिवाद संख्यां-१३/२०१२ जिसमें बीडीओ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं,को लोग बदले की कार्यवाही से दर्ज करवाया मुकदमा मान रहे हैं.
   बीडीओ नमिता कुमारी द्वारा दर्ज कराये गए प्राथमिकी(मधेपुरा थाना संख्यां-५५०/२०११) के अनुसार २९ दिसंबर की शाम में सुखासन चकला के मुखिया जयहिंद कामत ने नशे में धुत्त होकर मधेपुरा प्रखंड की बीडीओ नमिता कुमारी के आवास में घुसकर बीडीओ को गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए कहा कि रंगदारी टैक्स नहीं दोगी तो जान से मार डालूँगा.उसके बाद मुखिया ने टेबुल पर से कुछ सरकारी कागज़ फाड़ दिया और कहा, साली धोबिन हरिजन, तुमको बर्बाद कर दूंगा.बीडीओ जान बचाकर दूसरे कमरे में भागी और वरीय पदाधिकारियों को फोन की तब पुलिस आई और मुखिया जयहिंद कामत को गिरफ्तार कर ले गयी.
   मामले में पुलिस की संलिप्तता तब उजागर होती है जब जयहिंद कामत उसी शाम पुलिस कस्टडी से फरार हो जाता है.भले ही पुलिस ने इस मुखिया के भागने पर मुकदमा (मधेपुरा थाना कांड संख्यां-५५१/२०११) दर्ज करा दी हो,पर आम लोगों के बीच में पहले से ही कई मामले में बदनाम मधेपुरा पुलिस की किरकिरी हो गयी.
  अब इस न्यायालय में बीडीओ के खिलाफ दर्ज मामले में मुखिया जयहिंद कामत के ही गाँव की वादिनी मधु देवी,पति-चानो सादा ने आरोप लगाया कि बीडीओ ने इंदिरा आवास देने के नाम पर उनसे तथा अन्य लोगों से दस-दस हजार घूस ले लिया और दूसरे दिन बुलाया.दूसरे दिन भगा देने पर वह मुखिया जयहिंद कामत के साथ २९ दिसंबर (बीडीओ से कथित रंगदारी मांगे जाने के दिन) को जब बीडीओ के पास गयी तो बीडीओ ने ही मुखिया के साथ गाली गलौज किया और पुलिस बुला ली.पुलिस आई और सबको लेकर थाना चली गयी, जहाँ से सबको छोड़ दिया गया और सारे लोग साथ ही घर चले गए.सीजेएम ने इस परिवाद पर पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दे दिया.
  इस परिवाद पत्र में भी पुलिस का ही मजाक उड़ाया गया है.इसमें कहा गया कि पुलिस ने आरोपी मुखिया को छोड़ दिया जबकि पुलिस कह रही है कि मुखिया जयहिंद कामत पुलिस कस्टडी से फरार हुआ है और पुलिस ने इसमें प्राथमिकी तक दर्ज करा दी है.
  बीडीओ नमिता कुमारी ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि जिस परिवाद में मुझपर एफआईआर का आदेश हुआ है ये पूर्व में मेरे द्वारा मुखिया जयहिंद कामत के खिलाफ दर्ज मुक़दमे से बचने की चाल है.न्यायालय से अब सबकुछ साफ़ हो जाएगा. (सुनें बीडीओ को इस वीडियो में,यहाँ क्लिक करें)
   फरार मुखिया जयहिंद कामत का गायब हो जाना उसकी स्थिति को तो संदेहास्पद बनाता ही है,वादिनी मधु देवी का भी अपने गाँव से गायब हो जाना कुछ और ही कहानी बयां करती है.फिलहाल बीडीओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश से बीडीओ नमिता कुमारी की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है और पूरा मामला पेचीदा हो गया है.
बीडीओ पर एफआईआर का आदेश,कई रहस्य हैं इस मामले में बीडीओ पर एफआईआर का आदेश,कई रहस्य हैं इस मामले में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.