बारिश ने डाला खलल फिर भी युवाओं पर चढ़ा मस्ती का रंग

राकेश सिंह /०१ जनवरी २०१२
पिकनिक मनाते युवा
मधेपुरा में आज दिन से मौसम की बेरुखी ने भले ही नए साल के जश्न का स्वाद बिगाड़ दिया हो,पर कहीं-कहीं युवाओं का जोश मौसम पर भारी पड़ा.रात में कुछ कम पर जब सुबह से ही जब लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की बधाईयां देनी शुरू की तो कुछ देर के लिए मोबाइल के अधिकाँश नेटवर्क ने भी काम करना बंद कर दिया.ऊपर से रिमझिम बारिश ने भी सड़कों पर लोगों की उपस्थिति को बहुत हद तक कम कर दी. चिल्ड्रेन पार्क और स्टेडियम जहाँ सूने नजर आ रहे थे,वहीं सुबह से सिंघेश्वर स्थान में पूजा करने वालों की बड़ी भीड़ नजर आ रही थी.ये अलग बात है कि मंदिर परिसर में प्रशासन की व्यवस्था अत्यंत ढीली होने के कारण धक्कामुक्की की स्थिति बंटी रही.
  पर इन सबसे अलग कॉमर्स कॉलेज के पास की जगह पर कुछ युवाओं पर मौसम का असर पड़ता नहीं दिखा.मधेपुरा में पिकनिक मनाने की जगह भले ही कम हो,पर कहते हैं मन चंगा तो कठौती में गंगा.युवकों ने बारिश को धता बताते हुए नए साल का खूब आनंद उठाया.एक तरफ जहाँ विभिन्न प्रकार के भोजन बनाने में कुछ युवक व्यस्त थे वहीं दूसरी ओर म्यूजिक मस्ती चल रही थी.युवाओं ने म्यूजिक पर जम कर डांस किया.
   बड़ी महावीर मंदिर में नवाह अष्टयाम के अंतिम दिन भी भक्तों की भीड़ उमरती दिखाई दे रही है. जिले के अन्य क्षेत्रों से भी नए साल के जश्न अपने-अपने तरीके से मनाये जाने के समाचार हैं.
बारिश ने डाला खलल फिर भी युवाओं पर चढ़ा मस्ती का रंग बारिश ने डाला खलल फिर भी युवाओं पर चढ़ा मस्ती का रंग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 01, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.