प्यार को प्यार ही रहने दो कोई नाम न दो..

महिला पुलिस के साथ रिंकु
प्यार करने को और अपनी इच्छा से जीवनसाथी चुनने को अभी भी जिले में अधिकाँश अभिभावक गुनाह ही मानते हैं.अपने प्यार को परिवार की रजामंदी न मिलता देख अब प्रेमिकाओं ने जहाँ घर छोड़कर प्रेमी के साथ भाग कर शादी करनी शुरू कर दी है,वहीं माता-पिता अब भी सबकुछ जानते हुए लड़कों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराते हैं.पर अपने प्यार को बचाने प्रेमिकाएं न्यायालय में आती हैं और सच बयां कर जाती हैं.अंत में अभिभावकों को मानना ही पड़ता है,पर बीच में सबों की जो फजीहत होती है उसका कोई हिसाब-किताब नहीं रहता.
   पर मधेपुरा थाने के भतरंधा के जवाहर यादव ने तो हद ही कर दी.पुत्री रिंकु ने जब अजय से प्यार किया और उसे जीवन साथी बनाने की जिद की थी तो पिता तैयार नहीं हुए.लाचार रिंकु और अजय ने घर से भागकर शादी कर ली तो पिता ने भी स्वीकार किया था और दोनों की विधिवत शादी फिर से सिंघेश्वर में करा दी थी.रिंकु अपने ससुराल जाकर रहने लगी.पर हाय रे ढीली खोपड़ी!दो-चार लोगों ने विरोध क्या किया,फिर से पलट गए.रिंकु को झटका तब लगा जब चाचा वहां पहुंचे और जबरन घर ले आये.यहाँ आकर जब घरवालों की नीयत का पता रिंकु को चला तो पैर तले जमीन खिसकती नजर आयी.यहाँ तो लोगों ने इसकी फिर से शादी किसी और के साथ कराने की तैयारी कर रहे थे.पर कहते हैं कि सच्चा प्यार झुकता नहीं.रिंकु ने अजय को किसी तरह फोन किया और सारी बात बताई.और फिर अजय रात में छुपते-बचाते मोटरसायकिल से वहां पहुंचा और रिंकु भी किसी तरह घर से निकल गयी.बस क्या था?प्यार को बचाने दुबारा भागे ये प्रेमी घर से.
    पिता ने अबकी अपहरण का मुकदमा अजय के खिलाफ दर्ज करा दिया,पर न्यायालय में पहुंची रिंकु ने जब सच सामने रखा तो पिता की सारी पोल खुल कर रह गयी.और सच को जमाने के सामने रखने के बाद सजनी चली ससुराल.प्यार के इम्तिहान में अजय और रिंकु को शत-प्रतिशत अंक मिले.
(मधेपुरा टाइम्स ब्यूरो)
प्यार को प्यार ही रहने दो कोई नाम न दो.. प्यार को प्यार ही रहने दो कोई नाम न दो.. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2011 Rating: 5

3 comments:

  1. BAHUT ACHHA RHA RESULT IS KAHANI KA.SAVI ABHIBHAWAK KO YE SOCHNA CHAHIYE KI YDI USKA BETA YA BETI SACHA PYAR KRTA HO TO SHADI KRA DENE MEN FAYDA HAI.SHADI YDI PAHLE SE HO JATI TO KYA JARURAT THI IS KHABAR KO MEDIA MEN CHHANE KA SO TAKE CARE.

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  3. समाज के दोहरे चरित्र को आप समय-समय समाचार के माध्यम से उजागर करते है ,इसके लिए कोटि-कोटि धन्यवाद (चंद्रशेखर )

    ReplyDelete

Powered by Blogger.