अधिकारी नहीं दलाल चला रहे हैं मापतौल विभाग

 रूद्र ना० यादव/१० दिसंबर २०११
मधेपुरा का मापतौल विभाग.काम है दुकानों के बटखरे की जांच करना,उन्हें लाइसेंस प्रदान करना,मिले हुए लाइसेंस का नवीकरण करना आदि.पर क्या कर रहा है ये विभाग?आइये जानते हैं.
    सबसे पहले तो इस विभाग को मधेपुरा में खोजना काफी मुश्किल काम है.यहाँ बात लागू होती है...ढूंढते रह जाओगे..चलिए हम बताते है...ये कार्यालय पुरानी बाजार में डा० उजित राजा के पुराने क्लिनिक के बगल से जाने वाली सड़क के किनारे है.पर ये कार्यालय कभी-कभार ही खुलता है.कारण है कि इसके पदाधिकारी ड्यूटी से अक्सर गायब ही रहते हैं जिससे आस-पास घूमते दलाल ही आपके लिए पदाधिकारी जैसा काम करते हैं.आसपास के कम लोगों को ही ये पता है कि इस कार्यालय का काम क्या है. ऑफिस के पास पहुँचते ही दलाल आपको कहेंगे कि साहब नहीं है,पैसा दे दीजिए,आपका काम करा कर रख देंगे.माप-तौल विभाग के अधिकारियों की करतूत भी कम गंभीर नहीं है.साहब ने लाइसेंस दे दिया.गायब रहने के कारण नवीकरण किया नहीं. फिर समय बीत जाने के बाद चेक करके दुकानदारों को पकड़ते है और पैसे लेकर फिर काम करते हैं.जिले के ज्यादातर दुकानदार इनकी कार्यशैली और हरकतों से परेशान है.दलाल के माध्यम से काम कराने पर ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं.काम न कराया तो साहब आकर पकड़ते हैं और पैसे ऐंठते हैं.
   जिला प्रशासन को ऐसे कार्यालयों पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि एक कोने में अक्सर बंद पड़े इस कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी और दलाल मस्ती में रिन्गचिका-रिन्गचिका करते नजर नहीं आये.
अधिकारी नहीं दलाल चला रहे हैं मापतौल विभाग अधिकारी नहीं दलाल चला रहे हैं मापतौल विभाग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.