अनियमितता एवं मनमानी से त्रस्त है सिंघेश्वर अस्पताल

राकेश रंजन/१२ नवंबर २०११
अनियमितताओं एवं चिकित्सकों की मनमानी देखना हो तो जिले के सिंघेश्वर अस्पताल आइये.जहाँ बार बार गलती पकडे जाने के वावजूद भी कार्यवाही नहीं की जाती है,हद तो यह है की हर बार सिविल सर्जन कारवाई करने का बयान अखबारों में देते है लेकिन कारवाई नहीं की जाती है.
       ताजातरीन मामला प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के दो बार बिना अवकाश के गायब रहने का है.पहली बार ८ अक्टूबर को एवं दूसरी  बार ४ नवम्बर को  प्रभारी  चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार गायब थे .पहली बार मामला मीडिया ने सामने लाया तो दूसरी बार खुद सिविल सर्जन परशुराम प्रसाद ने खुद इन्हें गायब पाया.जब सिविल सर्जन ४ नवम्बर को अचानक अस्पताल पहुचे थे तब सिविल सर्जन ने पत्रकारों को प्रभारी  सहित गायब अन्य कर्मियों पर एक दिन का वेतन काटने एवं अन्य कार्यवाही करने की बात कही थी.वही ८ अक्टूबर  वाले मामले में खुद सिविल सर्जन ने ही  प्रभारी के बिना छुट्टी के गायब रहने की एवं कार्यवाही की बात मीडिया से कही थी.लेकिन अबतक इन दोनों मामले में कोई कार्यवाही नहीं किया जाना सिविल सर्जन को भी कठघरे में खड़ा करता है.
               वही दूसरा मामला वितीय अनियमितताओ से जुडा हुआ है.जिसमे एक लिपिक द्वारा तीन  माह तक बिना प्रभार ग्रहण किये वेतन भुगतान लिया जाता रहा.लिपिक दिलीप वर्मा को तीन माह पूर्व ही यहाँ पदस्थापित किया गया था लेकिन इन्हें प्रभार नहीं मिला.इस दौरान बी एस डब्लू ही लेखापाल का कार्य करते रहे. मामले का खुलासा भी सिविल सर्जन ने ही किया था.लेकिन कार्यवाही कुछ नहीं हो पाई.
                 इन मामलो को लेकर स्थानीय विधायक रमेश ऋषिदेव,पूर्व सांसद सह कांग्रेस नेत्री रंजीता रंजन एवं राजद जिलाध्यक्ष प्रो. अरविन्द कुमार भी कार्यवाही की मांग कर चुके है.जबकि शुक्रवार को बिहारी छात्र एकता परिषद् एवं कोशी प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने एक दिवसीय धरना अस्पताल परिसर में दिया था.
                खैर अब देखना है की सुशासन के हुक्मरानों की कुम्भकर्णी निद्रा कब टूटती है और कब कार्यवाही हो पाती है.वैसे धरना देने वाले संगठनो ने सात दिनों के अंदर कार्यवाही नहीं होने की दशा में पुन: आठ दिनों के बाद जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी है.
अनियमितता एवं मनमानी से त्रस्त है सिंघेश्वर अस्पताल अनियमितता एवं मनमानी से त्रस्त है सिंघेश्वर अस्पताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.