मुख्यमंत्री जी,जरा कोसी का हाल तो देखिये !

रूद्र ना० यादव/१६ सितम्बर २०११
आज बनमनखी के पास कुसहा पुल के टूट जाने से इस इलाके का रहा सहा आवागमन भी भगवान भरोसे हो गया.डुमरी के १७ करोड़ लागत के पुल की आयु १७ दिन रही और इसके बंद होने से पहले तो मधेपुरा सहरसा का सीधा सड़क संपर्क राज्य की राजधानी से टूटा.फिर बलुआहा डायवर्सन बरसात में बह जाने से मधेपुरा-सहरसा का संपर्क पहले पूर्णिया से टूटा.पीपा पुल और बेंगा डायवर्सन के काम करने से जहाँ छोटी गाडियाँ पूर्णियां जा रही थी,अब कुसहा पुल धंस जाने से मधेपुरा-सहरसा की छोटी गाडियाँ सीधे मार्ग से पूर्णियां भी जाना बंद हो गयी है.ऐसे हालात में छोटी गाड़ियों को अब पूर्णियां से मधेपुरा आने के लिए रानीगंज-जदिया-कुमारखंड आदि रास्तों से एक बड़ी दूरी तय कर जाना होगा.
  कोसी में आवागमन की स्थिति बेहतर होने की बजाय दिनों दिन घटिया ही होती जा रही है.इलाके के लगभग सारे पुल-पुलिया क्षतिग्रस्त हैं.सरकार एक बनाती है तो दूसरा टूटता है.घटिया निर्माण स्पष्ट नजर आते हैं,पर इसमें संलिप्त अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं होती दीख रही है,जिसकी वजह से अब भी निर्माण कार्य में भारी गडबडी की आशंका बनी रहती है.इन अभियंताओं तथा सम्बंधित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही न करने की मुख्यमंत्री की लाचारी तो वही जानें,पर ऐसी परिस्थितियां झेलते-झेलते अब कोसी के बहुत से लोगों का विश्वास मुख्यमंत्री पर से डगमगाने लगा है.एक बात और भी तय है कि बिना कोसी के विकास के बिहार के विकास की बातें करना बेमानी होंगी.
मुख्यमंत्री जी,जरा कोसी का हाल तो देखिये ! मुख्यमंत्री जी,जरा कोसी का हाल तो देखिये ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 16, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.