हल-बैल के साथ किसान उतरे अन्ना के समर्थन में

रूद्र ना० यादव|२० अगस्त २०११
अन्ना के समर्थन में मधेपुरा जिला में शायद ही कोई वर्ग हो जो न उतरा हो. शहर हो या गांव, हर तरफ अन्ना का ही शोर है. और आज भ्रष्टाचार के विरोध में मुरहो गाँव में जो प्रदर्शन हुए, वो देखने लायक था.सैकड़ों की संख्यां में आज किसान भी सड़क पर उतर गए अन्ना के समर्थन में और जम कर प्रदर्शन किया.कोसी किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने भानु मंडल के नेतृत्व में जम कर बढ़ते भ्रष्टाचार के विरोध में नारे लगाये. जुलूस की शुरुआत बी.पी.मंडल सामजिक न्याय स्थल से हुई. किसानों का कहना था कि एक तरफ हम सालों भर सशंकित होकर जीते हैं कि हमारी फसल अच्छी होगी या नहीं और हमारे परिवार का गुजारा कैसे होगा, दूसरी ओर देश
में भ्रष्टाचार में लिप्त नेता और अधिकारियों का काला धन विदेशों में जमा है. पसीना हम बहते हैं और भ्रष्टाचार में डूबे लोग मौज कर रहे हैं.अब जब अन्ना ने इसके विरूद्ध आवाज उठाई है तो हम भी उनका साथ देने को तैयार हैं.
    इस लंबी जुलूस की सबसे खास बात ये रही कि किसानों के इस प्रदर्शन में बैलगाड़ी, बैल, भैंस तथा अन्य पशुओं के साथ ही बच्चे, युवा और बूढों ने भी भाग लिया.
हल-बैल के साथ किसान उतरे अन्ना के समर्थन में हल-बैल के साथ किसान उतरे अन्ना के समर्थन में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. kash ise national media coverage deta .Aur unlogon ke juban pe tala lag jata jo dilli mein baith ke is andolan ko anti dalit,anti minority aur anti democracy bata rahe hain.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.