छात्रा का अपहरण:क्या मामला प्रेम-प्रसंग का है?

रूद्र ना० यादव/०३ अगस्त २०११
कुमारखंड थाना के केवटगामा की १५ वर्षीया पुष्पलता का पिछले २५ जुलाई को स्कूल से लौटते समय अपहरण होने की बात तो बतायी जा रही है,पर लड़की के अपहरण के अधिकाँश मामलों की तरह इसे भी लोग प्रेम-प्रसंग से जुड़ी घटना ही बताते हैं.कथित अपहरण उस समय होने की बात बतायी जा रही है जब नवीं में पढ़ रही पुष्पलता टेस्ट परीक्षा देकर घर वापस लौट रही थी.लड़की के पिता पवन यादव ने इस सम्बन्ध में कुमारखंड थाना में मामला दर्ज कराया है जिसमे उन्होंने कहा है कि नौलखी,जानकीनगर के बिमलेश यादव आदि ने शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर उनकी नाबालिग बेटी पुष्पलता का अपहरण कर लिया है.प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने तो बिमलेश के मामा मंटू यादव को गिरफ्तार कर लिया है,पर गिरफ्तार मंटू यादव ने इस पूरे मामले को प्रेम-प्रसंग बताया है.
   इस मामले में भी अब देखना है कि क्या ये सचमुच अपहरण का मामला है या फिर कुछ दिनों के बाद लड़की न्यायालय में उपस्थित होकर अपने प्रेम सम्बन्ध को स्वीकार करती है.जो भी हो,नाबालिगों के द्वारा ऐसे कदम उठाने पर समाज और न्यायालयों को भी थोड़ा सख्त होना चाहिए.
छात्रा का अपहरण:क्या मामला प्रेम-प्रसंग का है? छात्रा का अपहरण:क्या मामला प्रेम-प्रसंग का है? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.