बाढ़ का कोई खतरा नही,रजाई ओढ़ कर सो सकते हैं लोग:चीफ इंजीनियर

पंकज भारतीय/०२ जुलाई २०११
सरकार के विकास आयुक्त के.सी. साहा ने तटबंध का निरीक्षण क्या किया, लोगों के मन में ये आने लगा कि निरीक्षण के बाद विकास आयुक्त क्या कहते हैं,इसे जाना जाय.कल की खबर जहाँ थोड़ी निराश करने वाली थी, वही आज मधेपुरा टाइम्स से हुई तटबंध के चीफ इंजीनियर की बातचीत प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बड़ी राहत देने वाली है.
   कुछ अख़बारों के अनुसार सरकार के विकास आयुक्त से जब बाढ़ की सम्भावना पर पूछा गया था तो
उन्होंने सुपौल के डीएम से इस पर पूछने की सलाह दे डाली थी.जब डीएम साहब से पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि आप चीफ इंजीनियर से पूछ लें,वास्तविक स्थिति वही स्पष्ट करेंगे.और जब चीफ इंजीनियर से पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि मैं ये बताने के लिए अधिकृत नही किया गया हूँ.
अखबारों की ये खबर थोड़ी निराश करने वाली जरूर थी और लोगों के मन में बाढ़ को लेकर कई तरह की आशंकाएं उठने लगी थी.
   पर आज जब मधेपुरा टाइम्स ने तटबंध पर प्रतिनियुक्त चीफ इंजीनियर राजेश कुमार  से संपर्क साधा तो उन्होंने कहा कि नेपाल प्रभाग से लेकर भारतीय प्रभाग तक कोशी तटबंध के किसी भी बिंदु पर कोई ख़तरा नही है.आगे उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि लोग निश्चिन्त होकर रजाई ओढ़कर सो सकते हैं.
    चीफ इंजीनियर के इस आश्वासन के बाद निश्चित रूप से लोगों के मन में बाढ़ के प्रति आशंका कम होने की संभावना है.वैसे ये भी माना जा सकता है कि उन्होंने ये आश्वासन वर्तमान स्थिति को देखते हुए दिया है. 
बाढ़ का कोई खतरा नही,रजाई ओढ़ कर सो सकते हैं लोग:चीफ इंजीनियर बाढ़ का कोई खतरा नही,रजाई ओढ़ कर सो सकते हैं लोग:चीफ इंजीनियर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 02, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. जुलाई माह का सबसे अच्छी खबर आज कोशी वासियों को पढने को मिला

    ReplyDelete

Powered by Blogger.