जबरन शारीरिक सम्बन्ध से 13 साल की बच्ची बनने को है माँ

आठ महीने पहले कार्तिक अमावस्या की रात रेणु (काल्पनिक नाम) के लिए इतनी खौफनाक रात होगी, ये उस मासूम को नही पता था. गम्हरिया प्रखंड के औराही गाँव की रेणु उस रात को उसराई से काली मेला देखकर लौट रही थी, जब गाँव का ही इंदरजीत ने उसके साथ जबरन मुंह काला किया.और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दे डाली. तेरह साल की मासूम रेणु ने डर से यह बात किसी को नहीं बताया, पर उसे क्या पता था वह अपने पेट में इंदरजीत का पाप ढो रही है.
         लेकिन जब तक इस बात का पता घरवालों को लगा तब तक काफी देर हो चुकी थी.इस समय रेणु का गर्भ आठ माह का हो चुका है.पिता ने इंदरजीत की करतूत थाने में दर्ज करानी चाही, पर हो न सका.हार कर उसने कोर्ट की शरण ली और एसपी से भी मिली तब जाकर गम्हरिया थाना में मामला दर्ज हो सका. समाज के लोग इस घटना से सकते में हैं और रेणु भी यह समझने लगी है कि उसकी जिंदगी को इंदरजीत बर्बाद कर चुका है.पर अधिकांश लोग इस पक्ष में हैं कि 19 साल का इंदरजीत भी उसे अपना ले ताकि एक मासूम की जिंदगी और बर्बाद होने से बच जाय.
जबरन शारीरिक सम्बन्ध से 13 साल की बच्ची बनने को है माँ जबरन शारीरिक सम्बन्ध से 13 साल की बच्ची बनने को है माँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.