अन्ना के समर्थन में मधेपुरा में भी आमरण अनशन: व्यापार संघ भी साथ

रूद्र नारायण यादव/०८ अप्रैल २०११
भ्रष्टाचार के विरूद्ध अन्ना हजारे के आमरण अनशन को अब मधेपुरा में भी जोरदार समर्थन मिला है.आज अन्ना हजारे के समर्थन में सामाजिक व आर टी आई के कार्यकर्ताओं ने मधेपुरा में भी आमरण अनशन शुरू कर दिया है.समाहरणालय के ठीक सामने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं अंगद यादव,अशोक कामती,गुगल पासवान,अमरेन्द्र कुमार तथा संजीव कुमार बच्चु.मधेपुरा टाइम्स के पाठकों को हम बता देना चाहेंगे कि ये वही अंगद कुमार हैं जिन्होंने आर टी आई तथा अन्य सूचना के आधार पर
मधेपुरा टाइम्स पर "महाघोटाले का पर्दाफाश" की कड़ियाँ लिख रहे है.आमरण अनशन पर बैठने वाले सभी अनशनकारियों ने जिला प्रशासन को इसकी विधिवत सूचना दे दी है.इनकी मांग है कि जबतक लोकपाल विधेयक में संशोधन की मांगें पूरी नही होती है तबतक आंदोलन जारी रहेगा.
    अनशनकारियों को मधेपुरा में तब और बल  मिला जब मधेपुरा व्यापार संघ भी खुल कर इनके समर्थन में आगे आ गया.व्यापार संघ के अध्यक्ष दामोदर सर्राफ ने बताया कि भ्रष्टाचार देश और समाज को खोखला कर रहा है.इसका खत्म होना आवश्यक है,ऐसे में जब इसके खिलाफ मधेपुरा में आमरण अनशन प्रारम्भ हुआ है तो इसका समर्थन करना उनकी जिम्मेवारी है.
     आमरण अनशन की खबर जैसे ही मधेपुरा में फैली,इसके समर्थन में लोग आते जा रहे हैं.मधेपुरा जिला के अधिवक्ताओं ने भी इस आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की है.
    अब जहाँ अन्ना हजारे के समर्थन में पूरे भारत के लोग सामने आ गए हैं तो ये देखना है कि केन्द्र सरकार ने तो अन्ना हजारे की बहुत सी मांगे मान ली है और शेष मुद्दों पर भी यदि जल्द निर्णय नही लेती है तो भविष्य में सरकार को काफी  महंगा पड़ सकता है क्योंकि पूरा देश कभी इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के खिलाफ खुल कर सामने नही आया था.   
अन्ना के समर्थन में मधेपुरा में भी आमरण अनशन: व्यापार संघ भी साथ अन्ना के समर्थन में मधेपुरा में भी आमरण अनशन: व्यापार संघ भी साथ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2011 Rating: 5

6 comments:

  1. बस ये याद रखे की अस्सी वर्ष के बूढ़े ने इतनी हिम्मत लिखलाई हैं तो हम किस बात का शर्म करे...अन्ना नहीं ये आंधी हैं........................ देश का दूसरा गाँधी हैं.........वोट करें
    http://www.facebook.com/home.php?sk=question&id=10150152801507355&qa_ref=na

    ReplyDelete
  2. इस जुनूँ का नतीजा ज़रूर निकलेगा
    इसी सियाह समंदर से नूर निकलेगा
    गिरा दिया है तो साहिल पे इंतज़ार न कर
    अगर वोह डूब गया है तो दूर निकलेगा
    अन्ना हजारे के समर्थन में मधेपुरा में मेरे कुछ साथी अमरण अनशन पर आज से बैठ गए हैं. कल मैंने मधेपुरा टाइम्स में अपील भी की थी. अंगद यादव, मधेपुरा के जाने-माने RTI तथा राजनैतिक कार्यकर्त्ता के साथ कई प्रमुख नागरिक भी इस अनशन में शामिल हुए हैं. दरअसल यह सिर्फ अन्ना के लिए समर्थन ही नहीं बल्कि मधेपुरा में व्याप्त भ्रष्टाचार से परेशान नागरिकों के लिए यह एक मौका है जब वे अपनी कुंठा को व्यक्त कर रहें हैं. मजेदार बात है की बिहार के मुख्यमंत्री ने अन्ना के अनशन को समर्थन दिए हैं. ध्यान देने की बात है की जन लोकपाल के प्रस्तावित विधेयक की प्रति सभी मुख्य मंत्रियों को भी दी गयी है. अच्छा है की बिहार में इस प्रस्तावित विधेयक को हु बी हु नितीश जी लागू करें.
    वैसे आशा करता हूँ की केन्द्रीय सरकार बगैर देरी किये इस पर समिति की अधिसूचना जारी कर दें. भ्रष्टाचार तो तुरंत दूर नहीं होगा, परन्तु भ्रष्टाचार को समाप्त करने की दिशा में यह एक प्रभावशाली कदम होगा. जय हिंद.

    ReplyDelete
  3. देशभक्ति की भावना जाग चुकी
    ये अंधी तो अब चल चुकी,
    रोके नहीं रुकेगा अब
    ये सरकार तो अब हिल चुकी.....
    जय हिन्द,वंदेमातरम

    ReplyDelete
  4. Anna ka ye aamran anshan agar lokpal bidheyak ke liye hai to mai bhi inke sath hu,parantu agar ye bhrastachar ko jar se mitakar bhrastachar mukt bharat banane ki hai to mai inke sath nahi ho sakta wo isliye nahi ki mai bahut bara bhrastachari hu balki isliye ki in baato se kuchh hone wala nahi hai .Aaj jise dekho bas Anna ke samarthan me kud para hai ,har varg ke log aankh mund kar nara laga rahe hai ,"BHRASTACHAR MITANA HAI ,BHARAT KO BACHANA HAI es tarah BHarat ki sampurn aabadi hi bhrastachar ke khilaf aawaj uthakar desh ko bachane ke liye aage aa jayegi par jara gaur kijiye adhiktar log bhrastachar mitane ki muhim chala rahe hai to bhrastachar hai kahan ? kya sirf sarkar me shamil log hi bhrastachari hai ? Kya aap ko ye nahi lagta ki saare bhrastachariyo ki fauj hi bhrastachar mitane ki muhim chala kar bharat ko bachane ki bat kar rahe hai ?Ak bar sachche bhartiya hone ki haisiyat se jakar dekhiye aapko meri baato pe yakin ho jayega.

    ReplyDelete
  5. वाह प्रकाश जी अपने क्या बात कहीं है... सबसे पहले तो आज के समय मे भ्रस्टाचार को परिभाषित करने की ही जरुरत आन पड़ी है....मगर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता ..... हम भगवान की पूजा बस इस कारण से करते हैं क्यू की हमे अनिष्ट का डर होता है.....बस ये लोकपाल बिल बस इसी तरह का एक डर पैदा करेगा....हमलोग भगवान नहीं जो भविष्य को जान ले....देखते है आगे क्या होता हैं...... चुप होकर तमाशा देखने से कहीं अच्छा हैं उस तमाशे का एक पार्ट बन जाना.....ताकि अभिनय भी और दर्शन भी...... जय मधेपुरा....जय बिहार

    ReplyDelete
  6. We pay Income Tax, Professional Tax , sales tax,service tax and excise tax from our hard earned money .Let us take a pledge that we will not allow politician to loot this money any more .

    ReplyDelete

Powered by Blogger.