मधेपुरा विधानसभा: प्रमुख प्रत्याशी : कितने आरोप,कितना पैसा ?

राकेश सिंह/१४ अक्टूबर २०१०
मधेपुरा विधानसभा में कुल नौ उम्मीदवार मैदान में डटे हुए हैं.लेकिन मुख्य मुकाबला जदयु से रमेंद्र कुमार यादव रवि,राजद से प्रो० चंद्रशेखर,कांग्रेस से राजेश रजनीश के बीच ही माना जा रहा है.तीनों उम्मीदवारों के पास अपने पक्ष में वोट के लिए अलग-अलग मुद्दे हैं.
  
   पर यदि मुकदमों के सन्दर्भ में यह देखा जाय कि किन पर कितने आरोप लगे हैं तो जदयु उम्मीदवार मधेपुरा वार्ड नं० १६ निवासी  डा० रमेंद्र कुमार यादव रवि पर निगरानी विभाग का मुकदमा लंबित है जिसका नं०  निगरानी थाना कांड संख्यां-६/२००० है जो  आई०पी०सी० की धारा ४२०, ४६५, ४६७, ४६८, ४७१, ४७७ A, २०१, १०९, 120B तथा पी०सी०एक्ट १९८८ की धारा १३(२) जिसे धारा १३(१)(D) के साथ पढ़ा जाय, लंबित है.उक्त मुक़दमे में वे जमानत पर हैं.अगर नगद राशि पर गौर करें तो श्री रवि के पास १,४०,००० नगद रूपये हैं जबकि इनकी पत्नी मीरा कुमारी के पास ९,२५,००० रूपये नगद के तौर पर है.
  राजद प्रत्याशी भेलवा,मधेपुरा निवासी प्रो० चंद्रशेखर के विरूद्ध न्यायालय में कोई मामला लंबित नही है.जबकि इनके पास नगद राशि १,०५,००० है और इनकी पत्नी के पास नगद ४०००० रूपये हैं.
    इसी प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी मधेपुरा वार्ड नं० २/३ निवासी राजेश कुमार रजनीश के विरूद्ध भी कोई मुकदमा लंबित नही है और इनके पास कुल राशि है १,०९,०००.
   अन्य प्रत्याशियों में सिर्फ राष्ट्र सेवा दल के राजकुमार के विरूद्ध आई०पी०सी० की धारा ३४१,३२३,४४७,४४८,३८०,५०४/३४ के तहत मुकदमा दर्ज है तथा किसी के पास कोई उल्लेखनीय नकद राशि वर्णित नही है.
(स्रोत:उम्मीदवार द्वारा दाखिल शपथपत्र)
मधेपुरा विधानसभा: प्रमुख प्रत्याशी : कितने आरोप,कितना पैसा ? मधेपुरा विधानसभा: प्रमुख प्रत्याशी : कितने आरोप,कितना पैसा ? Reviewed by Rakesh Singh on October 14, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.