दूसरी बार दिनेश चंद्र यादव बने मधेपुरा के सांसद, मतगणना के किस राउंड में क्या हुआ?

दूसरी बार दिनेश चंद्र यादव बने मधेपुरा के सांसद, सहरसा और मधेपुरा की जनता का जताया आभार

मधेपुरा लोकसभा सीट से जदयू के दिनेश चंद्र यादव ने लहराया परचम, शानदार जीत दर्ज की और एक बार फिर बने मधेपुरा के सांसद.

दरअसल जेडीयू के एनडीए समर्थित दिनेश चंद्र यादव ने राजद के इंडिया गठबंधन समर्थित कुमार चंद्रदीप को जहां 1,74,776 मतों से पराजित किया तो वहीं 28वें राउंड तक चली मतगणना में दिनेश चंद्र यादव को 6,39,758 वोट प्राप्त हुआ, और राजद के प्रो. कुमार चंद्रदीप को 4,64,982 मत प्राप्त हुआ. दिनेश चंद्र यादव लगातार दूसरी बार मधेपुरा से सांसद बने हैं. मधेपुरा लोक सभा क्षेत्र से पूर्व वे खगड़िया लोक सभा क्षेत्र के भी सांसद रह चुके हैं. बता दें कि वर्ष 2019 के दौरान दिनेश चंद्र यादव ने शरद यादव को भी पराजित किया था.

शुरू से ही हर राउंड में बढ़त बनाए रहे दिनेश : 

मतगणना शुरु होते ही पहले राउंड से दिनेश चंद्र यादव ने प्रो. कुमार चंद्रदीप के खिलाफ बढ़त बना ली. पहले राउंड से शुरू हुई बढ़त आखिरी राउंड तक बढ़ता ही चला गया. पहले राउंड में 12996 की, दूसरे में 24592 की, तीसरे में 27037 और चौथे में 29588 मतों से लीड लेने में कामयाब रहे. इसके बाद पांचवें राउंड में 29895, छठे में 35231, सातवें में 42015, आठवें में 53207, नौवें में 64118 और 10वें आते-आते 74391 वोट से बढ़त बनाने में सफल रहे. दिन चढ़ते ही लीड भी बढ़ता चला गया.

देर शाम जीत का प्रमाण-पत्र लेने पहुंचे दिनेश : 

मंगलवार को शुरुआत से मतगणना केंद्र पर प्रो. कुमार चंद्रदीप जमे रहे. पहले राउंड से लेकर लगभग 15 वें राउंड तक वे लगातार मतगणना केंद्र पर डटे रहे. जब लीड एक लाख से पार हो गया तो वे बाहर चले गए. वहीं सांसद दिनेश चंद्र यादव दिन भर सहरसा स्थित आवास पर ही परिजनों के साथ बैठ रुझान देखते रहे और काउंटिंग एजेंट से पल-पल का अपडेट लेते रहे. आखिर में लगभग 24 वें राउंड की मतगणना के बाद वे मतगणना केंद्र पर पहुंचे. उनके पहुंचने पर सिर्फ रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा बाकी थी. डीएम विजय प्रकाश मीणा ने रात करीब 10 बजे उन्हें जीत का प्रमाण-पत्र सौंपा. 

इस मौके पर जेडीयू के जिलाध्यक्ष सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉक्टर रमेश ऋषिदेव, आलमनगर जेडीयू विधायक सह बिहार विधान सभा के डिप्टी स्पीकर नरेंद्र नारायण यादव, सांसद प्रतिनिधि बिजेंद्र नारायण यादव, जेडीयू नेता अशोक चौधरी, मनीष सर्राफ आदि दर्जनों नेता मौजूद थे.

दूसरी बार दिनेश चंद्र यादव बने मधेपुरा के सांसद, मतगणना के किस राउंड में क्या हुआ? दूसरी बार दिनेश चंद्र यादव बने मधेपुरा के सांसद, मतगणना के किस राउंड में क्या हुआ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.