स्कूल के जर्जर भवन को तोड़ने के क्रम में एक मजदूर की दबकर हुई मौत, दो घायल

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 में स्कूल के जर्जर भवन को तोड़ने के क्रम में एक मजदूर की दबकर हुई मौत, दो घायल

मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड 13 रहिका टोला स्थित प्राथमिक विद्यालय रहिका टोला में रविवार की देर शाम जर्जर भवन तोड़ने के क्रम में छत टूटने से दबकर एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं कार्यरत दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने आनन फानन में घायलों को सीएचसी पहुंचाया. जहां मौजूद चिकित्सक राजेश कुमार ने ललन मंडल (30 वर्ष) को मृत घोषित कर दिया. 

मृतक नगर पंचायत जयरामपुर वार्ड 10 के सुदेश मंडल के पुत्र ललन कुमार हैं. घायल में नप वार्ड 13 के मनोहर कुमार और वार्ड 10 के कृष्णा कुमार का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज हेतु हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. घटना को लेकर मृतक के परिजन में मातम छा गया. मजदूरो में शोक व्याप्त है. इधर सूचना मिलते ही पुलिस ने सीएचसी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. मृतक के परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इतना हीं नही घटना के बाद भवन तुड़वाने का टेंडर लेने वाला व्यक्ति फरार हो गया है. जर्जर भवन तोड़ने वाले मजदूर को सेफ्टी के नाम पर कुछ भी उपलब्ध नहीं था.

स्कूल के एचएम पूनम कुमारी ने कहा कि जर्जर भवन की नीलामी के लिए शनिवार को बैठक किया गया था. जिसमें गांव के ही बिरजू यादव ने 51 हजार रूपए में जर्जर भवन खरीद लिया. जिसमें अभी तक 25 हजार रूपए भुगतान हुआ है. उन्होंने कहा कि जर्जर भवन को जेसीबी से तोड़ने को कहा गया था.

मामले में मौजूद पुलिस पदाधिकारी एस.आई. नंदकिशोर गुप्ता ने शव को पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

स्कूल के जर्जर भवन को तोड़ने के क्रम में एक मजदूर की दबकर हुई मौत, दो घायल स्कूल के जर्जर भवन को तोड़ने के क्रम में एक मजदूर की दबकर हुई मौत, दो घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.