मधेपुरा लोकसभा के लिए मतगणना कुछ ही देर में होगा शुरू, किसके सर सजेगा ताज?

मधेपुरा लोकसभा सीट के लिए 4 जून को सुबह 8 बजे से बीएनएमयू के नॉर्थ कैंपस में मतों की गिनती शुरू होगी। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

 मतगणना केंद्र व शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी छह विधानसभा के लिए बीएनएमयू के नॉर्थ कैंपस में अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाया गया है। मतगणना कक्ष में प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ईवीएम मतगणना के लिए 14 टेबल और पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 8 टेबल लगाया गया है। मतगणना कक्ष में विधानसभा वार सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं वज्रगृह प्रभारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक सहायक और एक माइक्रो प्रेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

बता दें मधेपुरा में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान हुआ था। इस बार मधेपुरा से 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। सीधा मुकाबला राजद के प्रो. कुमार चंद्रदीप और जदयू से दिनेशचंद्र यादव के बीच है। 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू के दिनेशचंद्र यादव ने राजद के शरद यादव को 3 लाख से अधिक मतों से हराया था।
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
मधेपुरा लोकसभा के लिए मतगणना कुछ ही देर में होगा शुरू, किसके सर सजेगा ताज? मधेपुरा लोकसभा के लिए मतगणना कुछ ही देर में होगा शुरू, किसके सर सजेगा ताज? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.