भीषण गर्मी में लगातार बिजली कटौती से मुरलीगंज की आम जनता परेशानी में

भीषण गर्मी में बिजली कटौती से पिछले 24 घंटे से नगर पंचायत क्षेत्र की आम जनता परेशानी में. बुधवार की रात हल्की बारिश से लाइन बंद, गुरुवार सुबह से शाम तक बिजली नदारद

भीषण गर्मी में नगर पंचायत क्षेत्र एवं प्रखंड क्षेत्र के उपभोक्ता बिजली कटौती से परेशान

एक ओर जहां भीषण गर्मी का दौर जारी है, जिसके कारण लोग बेहाल हैं वहीं दूसरी ओर विद्युत कंपनी द्वारा मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र द्वारा भीषण गर्मी में बुधवार शाम हल्की बारिश के बाद विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से बंद कर दी गई. 

5 किलोमीटर की रफ्तार से भी हवा चलती है तो विद्युत आपूर्ति बंद कर दी जाती है. इस भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. हालात यह है कि शाम 7:00 के बाद से ही बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है. वहीं रात के समय में भी लाइट की कटौती से नागरिकों की नींद हराम हो रही है.

दोपहर को सड़कें हो रहीं सूनी

मई महीने के तीसरे पखवाड़े से प्रचंड गर्मी शुरू हो गई है. इन दिनों दोपहर में झुलसाने वाली पछुआ गर्म हवाएं चल रही हैं. तेज धूप और गर्म हवाएं प्रचंड गर्मी का एहसास करा रही हैं. लू के लहर से बचने के लिए लोग दोपहर को बाहर कम ही निकल रहे हैं. चिलचिलाती धूप व गर्मी से लोग बेहाल होने लगे हैं. बढ़ती गर्मी के बीच शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने लगी है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. शहर में पिछले दो-तीन दिनों से अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं. उपभोक्ताओं में इसको लेकर नाराजगी बढ़ती जा रही है. विद्युत आपूर्ति का हाल यह है कि बिजली कब आयी और कब चली जाती है पता नहीं चलता है. शहरवासियों की शिकायत है कि सुबह से लेकर देर रात तक बिजली की लुका छिपी लगातार जारी है. दिन के 11:00 के बाद से शाम के 6:00 के बाद ही बिजली मिल पाती है. रात में भी बार-बार बिजली गुल होती रहती है.  

शहर में कभी-कभी तो 24 घंटे में तकरीबन 3 से 4 घंटे तक बिजली गुल रह जाती है. बिजली उपभोक्ता तब परेशान हो जाते हैं जब रात के 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे के बीच बार-बार बिजली गुल हो जाती है. जिससे उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना कर रहा पड़ रहा है. 

मामले में मुरलीगंज नगर पंचायत के उपमुख पार्षद श्याम आनंद ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा गर्मी में बराबर बिजली कटौती से अब शहर वासी तंग आ चुके हैं अब इस समस्या की समाधान के लिए जनता आंदोलन के मूड में पहुंच चुकी है. सारी सारी रात लाइन गायब रहती है. बृहस्पतिवार को सारा दिन बिजली गायब रहा. वहीं उन्होंने कहा कि इतने दिनों से सुबह के 6:00 बजे से 9:00 तक दिन में मेंटेनेंस के नाम पर विद्युत आपूर्ति बाधित रह रही थी तो क्या इससे विभाग की समस्या का निदान नहीं हो पाया. जबकि विभाग ने बिजली की कटौती करने के पूर्व आम लोगों को इसकी सूचना देने का नियम बना रखा है. इसके बाद भी बिना लोगों को सूचना दिए मनमाने ढंग से बिजली कटौती जारी है. इससे विद्युत उपभोक्ताओं में रोष बढ़ता जा रहा है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की समस्या लगातार बनी हुई है.

भीषण गर्मी में लगातार बिजली कटौती से मुरलीगंज की आम जनता परेशानी में भीषण गर्मी में लगातार बिजली कटौती से मुरलीगंज की आम जनता परेशानी में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.