नवोदय नेत्रालय, सहरसा के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क आँख जाँच और परामर्श शिविर का आयोजन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के भतरंधा परमानपुर पंचायत के हरिजन प्राथमिक विद्यालय परमानपुर परिसर में रविवार को सामाजिक सुविधा के लिए प्रो श्रीमंत जैनेंद्र और वार्ड  सदस्य प्रतिनिधि दीपक प्रकाश रंजन के द्वारा नवोदय नेत्रालय, सहरसा के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क आँख जाँच और परामर्शी शिविर का आयोजन किया गया.

 प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमन सौरभ ने बारीकी से सभी मरीजों की जाँच की और उन्हें जरूरी सलाह दिए. सुबह से दोपहर तक चले इस शिविर में डॉ. सुमन सौरभ ने मोतियाबिंद, ग्लूकोमा, दूर दृष्टि, निकट दृष्टि, आँखों से पानी आना, आँखों का लाल होना इत्यादि से सम्बंधित 3 दर्जन मरीजों की जाँच की। 

वहीं डॉ. सुमन सौरभ ने बताया कि अधिकतर लोग आँखों की समस्या को लम्बे समय तक इग्नोर करते हैं और स्थिति बिगड़ने पर डॉक्टर के पास पहुँचते हैं जबकि आँखों की समस्या बहुत गंभीर होती जा रही है. मोबाइल के ज्यादा प्रयोग के कारण आँखों पर गहरा असर पड़ा है. 

शिविर के आयोजन से ग्रामीणों में हर्ष का माहौल रहा. अयोजनकर्ता संजीव कुमार ने कहा कि आँख जाँच की जो सुविधा शहर के बड़े अस्पताल में मिलती थी नवोदय नेत्रालय की वजह से अब गाँव में भी उपलब्ध हो रही है. इस अवसर पर पंकज यादव, भूषण कुमार, मुखिया महाधन ठाकुर, भूलो यादव, प्रमोद कुमार, अरविंद यादव, जय कुमार, संतोष, लक्ष्मण झा, शंकर सुतिआर, लखन कुमार, वरुण कुमार, संजय कुमार आदि दर्जनों ग्रामीणों ने शिविर के माध्यम से इलाज करवाया।

नवोदय नेत्रालय, सहरसा के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क आँख जाँच और परामर्श शिविर का आयोजन नवोदय नेत्रालय, सहरसा के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क आँख जाँच और परामर्श शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.