भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक युवक की मौत

मधेपुरा जिले के बेलारी थाना क्षेत्र के जमुवाहा वार्ड 8 में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष के बीच हुई मारपीट की घटना में एक पक्ष के एक व्यक्ति की सदर अस्पताल में मौत हो गई। वहीं एक अन्य गंभीर रुप से घायल है।

परिजनों ने इलाज के लिए आनन-फानन में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर नवीन कुमार भारती ने प्राथमिक उपचार कर घायलों की स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया।

 बताया गया कि एक पक्ष के नुनूलाल यादव और दूसरे पक्ष के भूपेन्द्र यादव के बीच पूर्व से भुमि विवाद चला आ रहा है। एक पक्ष के घायल नुनुलाल यादव की पुत्रवधु सुलेखा देवी ने आरोप लगाते हुए बताया कि खेत में गेंहू लगा हुआ था। दूसरे पक्ष के भूपेन्द्र यादव , जयकृष्ण यादव, पवन यादव , पंकज यादव , प्रदीप यादव आदि खेत में लगे गेहूं के फसल को मशीन के द्वारा कटा रहे थे। मेरे ससुर नुनूलाल यादव को जानकारी मिलते ही खेत पर पहुंचकर गेहूं काटने से मना किया तो गाली गलौज करते हुए लाठी डंडे से मारपीट करने लगे । मारपीट की घटना में नुनूलाल यादव और मनोज यादव घायल हो गए। परिजनों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए नुनूलाल यादव और मनोज यादव को सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में गंभीर रूप से घायल मनोज यादव की मौत हो गई। 

थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर मारपीट होने की जानकारी मिली। आवेदन मिलते ही जांच कर समुचित कार्रवाई की जाएगी।
(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)
भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक युवक की मौत भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक युवक की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.