'वार्षिक रिजल्ट पूरे साल की हमारी मेहनत का दर्पण है': चंद्रिका यादव

सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित, बेहतर शैक्षणिक माहौल में शिक्षक, छात्र और अभिभावकों की अहम भूमिका 

-----------------------------------------

माया विद्या निकेतन के हॉल में पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग का आयोजन कर 2023-24 सत्र का वार्षिक रिजल्ट छात्रों को दिया गया. साथ ही इस अवसर पर और बेहतर रिजल्ट पर शिक्षकों और अभिभावकों के बीच चर्चा भी की गई. सुबह दस बजे से ही अभिभावकों संग बच्चों के आने का क्रम जो शुरू हुआ वो दोपहर तक जारी रहा. बेहतर रिजल्ट लाने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों में  खुशी देखी गई.

इस मौके पर क्लास टॉपर्स और 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को मोमेंटो से विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव एवं संबंधित वर्ग के क्लास टीचर ने सम्मानित किया. इस मौके पर अपने संबोधन में चंद्रिका यादव ने कहा कि माया विद्या निकेतन की स्थापना का मूल उद्देश्य ही बच्चों के बीच शैक्षणिक समझ को विकसित करने एवं समाज को समृद्ध बनाने के लिए की गई है और लगातार विद्यालय परिवार इसको बेहतर से बेहतर तरीके से साकार करने में लगा हुआ है. माया विद्या निकेतन परिसर छात्रों के सर्वांगीण विकास को संकल्पित है. विभिन्न क्षेत्रों में छात्र छात्राओं को मिल रही सफलता इसकी बानगी है.

वहीं उन्होंने छात्रों से अपील किया कि वो लगातार मेहनत जारी रखें और हमेशा यह प्रयास करें कि खुद को और अधिक बेहतर कैसे किया जा सकता है. चंद्रिका यादव ने बताया कि नया सत्र बदलाव का भी सत्र होगा. जिसमें और बेहतर करने के लिए और कई कदम उठाए जाएंगे. जिसमें शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों का सहयोग अपेक्षित होगा. चंद्रिका यादव ने कहा कि बेहतर रिज़ल्ट के पीछे विद्यालय के शिक्षकों का अहम योगदान है.

इस अवसर पर अभिभावकों ने माया विद्या निकेतन परिसर में छात्रों को मिल रही सुविधा और माहौल पर जहां प्रसन्नता व्यक्त किया वहीं कई बिंदुओं पर और बेहतर करने का सुझाव भी दिया. इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षकों सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों की उपस्थिति रही.

'वार्षिक रिजल्ट पूरे साल की हमारी मेहनत का दर्पण है': चंद्रिका यादव 'वार्षिक रिजल्ट पूरे साल की हमारी मेहनत का दर्पण है': चंद्रिका यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.