गोली से घायल युवक की 16 दिन बाद मौत, परिजनों ने किया स्टेट हाईवे जाम

15 मार्च को मोटरसाइकिल छिनतई के दौरान बदमाशों की गोली से घायल युवक की 16 दिन बाद मौत, आक्रोशित परिजनों ने स्टेट हाईवे 91 मुरलीगंज-बिहारीगंज को रजनी गोठ के पास सुबह के 8:30 से दोपहर के 12:30 तक रखा जाम.

-----------------------------------------

मुरलीगंज थाना अन्तर्गत कोल्हायपट्टी रजनी प्रतापनगर रोड में हुई थी घटना. अपराधियों की गिरफ्तारी एवं पुलिस द्वारा मृतक लंबू मुखिया के 16 दिनों के भीतर बयान दर्ज करने के लिए नहीं पहुंची, जिसके कारण आक्रोशित परिजनों ने स्टेट हाईवे किया जाम.

मुरलीगंज बिहारीगंज स्टेट हाईवे 91 को आज अहले सुबह 8:00 स्टेट हाईवे 91 को रजनी गोठ पुल पर मृतक युवक की लाश रखकर आगमन को अवरूद्ध कर दिया गया. 15 मार्च को मोटरसाइकिल छिनतई के दौरान युवक को गोली मारे जाने पर 16 दिन बाद रविवार को युवक की इलाज के दौरान सहरसा के निजी क्लीनिक डॉ अजय सिंह नया बाजार सहरसा के यहां मौत हो गई.

मौत के बाद परिजनों ने मृतक लंबू मुखिया की लाश मुरलीगंज लाया. जहां मौके से पंचनामे के उपरांत लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद आज अहले सुबह परिजनों ने मुरलीगंज बिहारीगंज स्टेट हाईवे 91 पर सुबह 8:00 बजे लाश रखकर आगमन पूरी तरह बाधित कर दिया. दोनों ओर से सैकड़ो की संख्या में ट्रक, बसों की लंबी लाइन कई किलोमीटर तक लग गई.

वहीं पुलिस प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए मृतक लंबू मुखिया की पत्नी कंचन देवी ने बताया कि हम दैनिक मजदूरी करने वाले लोग हैं, इलाज के दौरान लोगों से पैसे भीख मांग कर चंदा इकट्ठा कर, पैसे ब्याज पर लेकर जान बचाने की कोशिश में लगे थे. घटना के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि मेरा पति हीरो होंडा शोरूम में पैसा जमा करके लौटा था. वहीं अपने एक संबंधी को स्टेशन छोड़कर लौट रहा था. इसी क्रम में अपराधियों द्वारा मोटरसाइकिल लूटने के उद्देश्य से गोली मार दी गई. 15 मार्च से लेकर 30 मार्च तक पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, न ही इन 16 दिनों में जब मेरा पति बोलने की स्थिति में था पुलिस ने उनका बयान नहीं लिया.

अपने तीन छोटे-छोटे बेटियों को प्रशासन के आगे कर गुहार लगाई कि इनका भरण पोषण अब कौन करेगा, क्या गुनाह था मेरे पति का, कहां से चुका पाएंगे भाई को बचाने में 5 लाख का कर्ज़. मृतक लंबू मुखिया की बहन बिंदी देवी ने बताया कि ₹5 लख रुपए कर्ज लेकर इलाज करा रहे थे. फिर भी नहीं बचा, इलाज खर्च का कर्ज़ हम कहां से चुका पाएंगे.

16 दिनों तक पुलिस ने अब तक इस दिशा में अपराधियों को पकड़ने की कोई कार्रवाई नहीं की. अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पूरा समाज दहशत के साए में जी रहा है. सड़क जाम कर रही दर्जनों महिलाओं ने कहा कि मुंह में कपड़े लपेटकर मकई के खेत में अपराधी करते हैं तांडव. छेड़खानी से लेकर कई तरह की हरकतें करते हैं.

वहीं जाम और धरनास्थल पर जानकारी देते हुए पूर्व वार्ड सदस्य गुड्डू मुखिया ने बताया कि कल जब लंबू मुखिया की मौत हो गई. उसके बाद पुलिस बयान लेने के लिए पहुंची थी. हमारी मांग है कि ऐसे पदाधिकारी पर कार्रवाई हो और हमें सरकार द्वारा उचित मुआवजा दिया जाए. जिससे लंबू मुखिया के तीन छोटे-छोटे बेटियों का भरण पोषण हो सके. इलाज के दौरान हुए कर्ज के पैसे वापस कर्जदारों को दिए जाएं.

वहीं मुरलीगंज थानाध्यक्ष मंजू कुमारी व मुरलीगंज अंचलाधिकारी किसलय कुमार द्वारा स्टेट हाईवे 91 को परिजनों द्वारा लाश रखकर जाम किए जाने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जाम की सूचना के उपरांत परिजनों से वार्ता कर जाम समाप्त करवाने की कोशिश की गई लेकिन परिजनों तथा ग्रामीणों द्वारा जाम समाप्त न कर वरीय पदाधिकारी के बुलाए जाने की मांग रखी.

अंततः 12:20 पर जाम स्थल पर एएसपी प्रमेन्द्र भारती, अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा संतोष कुमार ने पहुंचकर परिजनों को समझाया और अपराधियों के खिलाफ जल्द गिरफ्तारी की कार्रवाई के आश्वासन के बाद जाम समाप्त करवाया. मौके पर दोनों ही पंचायत रजनी एवं कोल्हायपट्टी मुखिया प्रतिनिधि मनोज कुमार एवं राजीव कुमार मौजूद थे.

गोली से घायल युवक की 16 दिन बाद मौत, परिजनों ने किया स्टेट हाईवे जाम गोली से घायल युवक की 16 दिन बाद मौत, परिजनों ने किया स्टेट हाईवे जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.