जीविका ने मतदाताओं को रैली निकाल किया जागरूक

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड में लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मंगलवार को जीविका कर्मियों ने प्रखंड के श्रीनगर पंचायत के बैलोखरी गांव में जीविका संस्था के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया. 

इस जागरूकता रैली में प्रखंड जीविका प्रबंधक रंजन कुमार ने मतदाताओं से चुनाव आयोग के द्वारा निर्धारित मतदान तिथि को मतदान केंद्र पर पहुंच कर मतदान करने के लिए जागरूक किया. उन्होंने मतदाताओं को मतदान के महत्व की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मतदान ही लोकतंत्र का स्तंभ है. सभी लोग अपने मत का शत प्रतिशत प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि पूर्व से ही जीविका समूह के दीदियों के द्वारा गांव-गांव घूम कर 18 वर्ष से ऊपर के सभी बालिकाओं, महिलाओं एवं पुरुषों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

इस दौरान जीविका कर्मियों ने मतदान केंद्र पर गर्भवती व दिव्यांग माता के लिए अलग से विशेष व्यवस्था होने के बारे में जानकारी आम लोगों को दी. इस मौके पर सीसी प्रीति कुमारी, बीआरपी ज्योति कुमारी, बीके रामकुमार, सीएम सृष्टि कुमारी, रिंकी कुमारी के अलावे सैकड़ो जीविका दीदी ने भाग लिया.

जीविका ने मतदाताओं को रैली निकाल किया जागरूक जीविका ने मतदाताओं को रैली निकाल किया जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.