ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन को लेकर बैठक

मधेपुरा जिला अंतर्गत गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के औराही एकपराहा पंचायत में सभी स्वच्छता कर्मियों एवं सभी पंचायत के स्वच्छता पर्यवेक्षक के साथ जिले से आए एसआरपी सह जिला सलाहकार गुड्डू बैठा ने ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन को लेकर बैठक किया. 

इस बैठक में एसआरपी गुड्डू बैठा ने सभी कर्मियों को ठोस एवं तरल कचरा को स्ट्रिंग उचित भंडारण रखरखाव तथा गीला कचरा से जैविक खाद बनाने के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया. साथ ही उन्होंने सभी कर्मियों को वार्ड के हर घरों से प्रतिदिन कचरा लेने तथा समय-समय पर प्रत्येक घर से 30 रुपया का कलेक्शन करने को लेकर निर्देशित किया. जिस वार्ड से 30 रुपया का कलेक्शन नहीं हो रहा है. उस वार्ड के कर्मियों को मानदेय में से कटौती करने का भी निर्देश उन्होंने दिया. साथ ही सभी पर्यवेक्षकों को यह भी निर्देशित दिया गया कि अपने-अपने ग्राम पंचायत के डब्लूपीयु पर सभी कर्मियों की उपस्थिति पंजी, आय व्यय पंजी, डस्टबिन पंजी, मासिक बैठक संबंधित पंजी आदि सभी कागजातों का रख रखाव डब्लूपीयु कार्यालय में रहना चाहिए. जिसका सभी कागजात नहीं होगा उस पर कार्रवाई की जा सकती है तथा अगले आदेश के लिए मानदेय कटोती भी किया जा सकता है. 

वहीं प्रखंड समन्वयक निखिल कुमार ने कहा कि सभी कर्मियों को घर-घर कचड़ा का उठाव के साथ प्रत्येक घर से 30 रुपया कलेक्शन भी करने को लेकर काफी बारीकी से बताई गई. इस बैठक में औराही एकपराहा पंचायत के सभी वार्ड एवं पंचायत के कर्मी तथा विभिन्न पंचायत के पर्यवेक्षक संजय कुमार, मोदीन साफी, जवाहर कुमार, ललित कुमार सिंह आदि मौजूद थे.

ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन को लेकर बैठक ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन को लेकर बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.